होम / Alien Corpses: एलियन लाशों से लेकर यूएफओ के खुलासे तक, जानें 2023 में घटित कुछ अनोखी घटनाओं के बारे में

Alien Corpses: एलियन लाशों से लेकर यूएफओ के खुलासे तक, जानें 2023 में घटित कुछ अनोखी घटनाओं के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 28, 2023, 7:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Alien Corpses: हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवी लोएब को प्रशांत महासागर के तल पर रहस्यमय उल्कापिंड के टुकड़े मिले।

‘एलियन लाशों’ का अनावरण

From alien corpses to UFO disclosure, 2023 was out of this world | The Times of India

मेक्सिको कांग्रेस की एक सार्वजनिक सुनवाई के दौरान ऑनलाइन लाइव-स्ट्रीम किया गया था। इसके साथ ही दो कथित ‘एलियन लाशों’ का अनावरण भी किया गया था। जिसके तुरंत बाद ‘यूएफओ और असामान्य घटनाएं’ दिखाने वाले कई वीडियो को साझा किया गया था।

​लम्बी खोपड़ी वाला ममीकृत शरीर

Mexican Congress holds hearing on UFOs featuring purported 'alien' bodies | Reuters

तस्वीर में एक लम्बी खोपड़ी और प्रत्येक हाथ और पैर पर तीन उंगलियों के साथ एक मानव आकृति का झुका हुआ ममीकृत शरीर दिखाया गया था।

प्रशांत महासागर में यूएफओ दुर्घटना के मिले सबूत

From alien corpses to UFO disclosure, 2023 was out of this world | The Times of India

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवी लोएब को प्रशांत महासागर के तल पर रहस्यमय उल्कापिंड के टुकड़े मिले। 61 वर्षीय खगोल वैज्ञानिक ने कहा कि गहरे समुद्र में खोजकर्ताओं की एक टीम ने 50 छोटे गोलाकार या पिघली हुई बूंदों की खोज की।

भगोड़ा आग का गोला

Strange objects on ocean floor may be UFO crash debris: Harvard professor

लोएब ने दावा किया है कि उन्होंने 2014 में एक “भगोड़ा हुआ आग का गोला” देखा था, जिसके बारे में उनका कहना था कि वह निचले वायुमंडल में फट गया और फिर समुद्र में गिर गया।

ऑनलाइन यूएफओ रिपोर्टिंग प्रणाली की लॉन्च 

A brief cultural history of UFOs, from secret Soviet weapons to alien visitors | PBS NewsHour

अमेरिकी रक्षा विभाग ने “अज्ञात असामान्य घटनाओं” – यूएपी, जिसे आमतौर पर यूएफओ के रूप में जाना जाता है, पर सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के लिए “वन-स्टॉप शॉप” बनने के उद्देश्य से एक वेबसाइट लॉन्च की है।

सूचना केंद्र के रूप में काम करेगी ये साइट

Premium AI Image | Epic encounter UFO spaceship flies in night sky green alien watches

यह साइट सुलझाए गए यूएपी मामलों के सूचना केंद्र के रूप में भी काम करेगी, जिसमें फ़ोटो और वीडियो जैसे ही अवर्गीकृत होंगे, शामिल होंगे।

​यूएफओ पर नासा की पहली सार्वजनिक बैठक

NASA's mega moon rocket SLS is 'unaffordable,' according to accountability report | CNN

नासा ने अस्पष्टीकृत दृष्टि पर एक अध्ययन शुरू करने के बाद यूएफओ पर अपनी पहली सार्वजनिक बैठक आयोजित की। अंतरिक्ष एजेंसी ने विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल की उपस्थिति में घंटों तक सुनवाई का आयोजन किया। टीम में नासा द्वारा चयनित 16 वैज्ञानिक और अन्य विशेषज्ञ शामिल हैं। (छवि स्रोत: रॉयटर्स)

​पेंटागन ने यूएपी रिपोर्ट की जारी

Pentagon releases its long-awaited 2022 UFO report | Space

पेंटागन के ऑल-डोमेन विसंगति-रिज़ॉल्यूशन कार्यालय (एएआरओ), जो देखे जाने की जांच करता है। यह 31 अगस्त, 2022 से 30 अप्रैल, 2023 तक 274 रिपोर्टें प्राप्त हुईं और पिछली अवधियों से अन्य 17, इस रिपोर्ट में 291 देखे जाने और कुल मिलाकर इस समग्र जांच के लिए 801 बार देखा गया। रिपोर्ट में यूएपी की कुछ “संबंधित प्रदर्शन विशेषताओं” का उल्लेख किया गया है और “असामान्य गतिशीलता” को ऐसी एक विशेषता के रूप में पहचाना गया है।

पूर्व ख़ुफ़िया अधिकारी ने कांग्रेस के समक्ष दी गवाही

Former Military Intelligence Officer Hints Aliens Are Real In UFO Testimony To Congress | HotHardware

पूर्व अमेरिकी ख़ुफ़िया अधिकारी, डेविड ग्रुश ने कांग्रेस कमेटी के सामने गवाही दी कि उनका “निश्चित रूप से” मानना है कि सरकार अज्ञात असामान्य घटना के साथ-साथ उनके संचालकों के अवशेषों पर भी कब्ज़ा कर चुकी है।

सरकार जनता से छिपा रही जानकारी 

Whistleblower claims US is concealing program that captures UFOs

ग्रुश ने कहा कि, अमेरिकी सरकार यूएपी के बारे में न केवल जनता से बल्कि कांग्रेस से भी जानकारी छिपा रही है, और उन्होंने गैर-मानवीय शिल्प के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले लोगों का “व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार” किया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT