होम / Alien Corpses: एलियन लाशों से लेकर यूएफओ के खुलासे तक, जानें 2023 में घटित कुछ अनोखी घटनाओं के बारे में

Alien Corpses: एलियन लाशों से लेकर यूएफओ के खुलासे तक, जानें 2023 में घटित कुछ अनोखी घटनाओं के बारे में

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : December 28, 2023, 7:09 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Alien Corpses: हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवी लोएब को प्रशांत महासागर के तल पर रहस्यमय उल्कापिंड के टुकड़े मिले।

‘एलियन लाशों’ का अनावरण

मेक्सिको कांग्रेस की एक सार्वजनिक सुनवाई के दौरान ऑनलाइन लाइव-स्ट्रीम किया गया था। इसके साथ ही दो कथित ‘एलियन लाशों’ का अनावरण भी किया गया था। जिसके तुरंत बाद ‘यूएफओ और असामान्य घटनाएं’ दिखाने वाले कई वीडियो को साझा किया गया था।

​लम्बी खोपड़ी वाला ममीकृत शरीर

तस्वीर में एक लम्बी खोपड़ी और प्रत्येक हाथ और पैर पर तीन उंगलियों के साथ एक मानव आकृति का झुका हुआ ममीकृत शरीर दिखाया गया था।

प्रशांत महासागर में यूएफओ दुर्घटना के मिले सबूत

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर एवी लोएब को प्रशांत महासागर के तल पर रहस्यमय उल्कापिंड के टुकड़े मिले। 61 वर्षीय खगोल वैज्ञानिक ने कहा कि गहरे समुद्र में खोजकर्ताओं की एक टीम ने 50 छोटे गोलाकार या पिघली हुई बूंदों की खोज की।

भगोड़ा आग का गोला

लोएब ने दावा किया है कि उन्होंने 2014 में एक “भगोड़ा हुआ आग का गोला” देखा था, जिसके बारे में उनका कहना था कि वह निचले वायुमंडल में फट गया और फिर समुद्र में गिर गया।

ऑनलाइन यूएफओ रिपोर्टिंग प्रणाली की लॉन्च 

अमेरिकी रक्षा विभाग ने “अज्ञात असामान्य घटनाओं” – यूएपी, जिसे आमतौर पर यूएफओ के रूप में जाना जाता है, पर सार्वजनिक रूप से उपलब्ध जानकारी के लिए “वन-स्टॉप शॉप” बनने के उद्देश्य से एक वेबसाइट लॉन्च की है।

सूचना केंद्र के रूप में काम करेगी ये साइट

यह साइट सुलझाए गए यूएपी मामलों के सूचना केंद्र के रूप में भी काम करेगी, जिसमें फ़ोटो और वीडियो जैसे ही अवर्गीकृत होंगे, शामिल होंगे।

​यूएफओ पर नासा की पहली सार्वजनिक बैठक

नासा ने अस्पष्टीकृत दृष्टि पर एक अध्ययन शुरू करने के बाद यूएफओ पर अपनी पहली सार्वजनिक बैठक आयोजित की। अंतरिक्ष एजेंसी ने विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल की उपस्थिति में घंटों तक सुनवाई का आयोजन किया। टीम में नासा द्वारा चयनित 16 वैज्ञानिक और अन्य विशेषज्ञ शामिल हैं। (छवि स्रोत: रॉयटर्स)

​पेंटागन ने यूएपी रिपोर्ट की जारी

पेंटागन के ऑल-डोमेन विसंगति-रिज़ॉल्यूशन कार्यालय (एएआरओ), जो देखे जाने की जांच करता है। यह 31 अगस्त, 2022 से 30 अप्रैल, 2023 तक 274 रिपोर्टें प्राप्त हुईं और पिछली अवधियों से अन्य 17, इस रिपोर्ट में 291 देखे जाने और कुल मिलाकर इस समग्र जांच के लिए 801 बार देखा गया। रिपोर्ट में यूएपी की कुछ “संबंधित प्रदर्शन विशेषताओं” का उल्लेख किया गया है और “असामान्य गतिशीलता” को ऐसी एक विशेषता के रूप में पहचाना गया है।

पूर्व ख़ुफ़िया अधिकारी ने कांग्रेस के समक्ष दी गवाही

पूर्व अमेरिकी ख़ुफ़िया अधिकारी, डेविड ग्रुश ने कांग्रेस कमेटी के सामने गवाही दी कि उनका “निश्चित रूप से” मानना है कि सरकार अज्ञात असामान्य घटना के साथ-साथ उनके संचालकों के अवशेषों पर भी कब्ज़ा कर चुकी है।

सरकार जनता से छिपा रही जानकारी 

ग्रुश ने कहा कि, अमेरिकी सरकार यूएपी के बारे में न केवल जनता से बल्कि कांग्रेस से भी जानकारी छिपा रही है, और उन्होंने गैर-मानवीय शिल्प के प्रत्यक्ष ज्ञान वाले लोगों का “व्यक्तिगत रूप से साक्षात्कार” किया।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.