होम / America Election: 'वोट नहीं दे सकती क्योंकि…', अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews

America Election: 'वोट नहीं दे सकती क्योंकि…', अमेरिकी लेखिका ने विवेक रामास्वामी को वोट नहीं देने की बताई वजह- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 9, 2024, 11:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), America Election: भारतीय-अमेरिकी रिपब्लिकन नेता विवेक रामास्वामी को अमेरिकी लेखिका एन कूल्टर ने अपने पॉडकास्ट में बताया कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में उनके लिए वोट नहीं करतीं क्योंकि वह भारतीय हैं।

रामास्वामी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि वह कूल्टर का सम्मान करते हैं क्योंकि उनमें अपनी बात कहने की हिम्मत थी। एन कूल्टर ने मुझे मेरे मुंह पर साफ-साफ कह दिया कि वह मुझे वोट नहीं दे सकतीं ‘क्योंकि आप एक भारतीय हैं’, भले ही वह अन्य उम्मीदवारों की तुलना में मुझसे अधिक सहमत हों। मैं उनसे असहमत हूं लेकिन सम्मान करता हूं कि उनमें अपनी बात कहने की हिम्मत थी। यह एक रोमांचक घंटा था। ट्रुथ पॉडकास्ट वापस आ गया है, रामास्वामी ने पोस्ट में कहा।

कूल्टर ने क्या कहा?

पॉडकास्ट की शुरुआत से ही, कूल्टर ने भारतीय-अमेरिकी नेता पर कटाक्ष करना शुरू कर दिया, जिन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ने की कोशिश की, लेकिन अंततः उन्हें डोनाल्ड ट्रम्प की उम्मीदवारी का समर्थन करना पड़ा। कूल्टर ने कहा कि मैं भी आपकी प्रशंसक हूँ। मैं इसे मज़ेदार बनाने की कोशिश करूँगी। आप बहुत ही चतुर और स्पष्टवादी हैं। मुझे लगता है कि मैं आपको स्पष्टवादी कह सकती हूँ क्योंकि आप एक अमेरिकी अश्वेत नहीं हैं – उनके बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता, यह अपमानजनक है – मैं आपकी कई बातों से सहमत हूँ, शायद अन्य उम्मीदवारों से ज़्यादा। लेकिन फिर भी मैं आपको वोट नहीं देती क्योंकि आप एक भारतीय हैं।

पॉडकास्ट की घोषणा करते हुए, रामास्वामी ने स्पष्ट रूप से उल्लेख किया कि दोनों के बीच चर्चा में कुछ ‘दिलचस्प’ बातें थीं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, “एन कूल्टर ने मुझे चुनौती दी। मैंने उन्हें चुनौती दी। यह एपिसोड आपको चुनौती देगा। आप इसे मिस नहीं करना चाहेंगे।

राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का बनाया था मन

जब रामास्वामी ने घोषणा की कि वे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव लड़ेंगे और ट्रम्प की जगह लेंगे, तो ट्रम्प ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रशंसा और बचाव के कारण भारतीय-अमेरिकी नेता की आलोचना करने से काफी हद तक परहेज किया था। हालांकि, जैसे ही मतदाताओं ने देश में पहली बार आयोजित कॉकस में अपनी आवाज उठानी शुरू की, तथा रामास्वामी ने इस बात को स्पष्ट रूप से रखना शुरू किया कि वे ट्रम्प के विकल्प क्यों हैं, आलोचनाएं बढ़ने लगीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT