होम / नहीं कम हो रहे हूती विद्रोहियों के हौसले, लाला सागर में अमेरिकी युद्धपोत पर हमले की कोशिश

नहीं कम हो रहे हूती विद्रोहियों के हौसले, लाला सागर में अमेरिकी युद्धपोत पर हमले की कोशिश

Shubham Pathak • LAST UPDATED : March 29, 2024, 10:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),America Houthi Rebels: अमेरिका में हौथी विद्रोहियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जहां एक बार फिर संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने हौथी विद्रोहियों के चार राज्यों (यूएएस) का समर्थन किया। अमेरिकी सेना द्वारा यह बताया गया कि समुद्र में सीपियों का उपयोग अमेरिकी युद्धपोतों के निर्माण के लिए किया गया था। आपको बता दें कि हौथी विद्रोहियों का यमन के बड़े हिस्से पर नियंत्रण है। उसने पहले ही सभी जहाज़ निर्माताओं को लाल सागर के रास्ते इसराइल की ओर जाने के ख़िलाफ़ चेतावनी दे दी थी।

ये भी पढ़े:- पश्चिम बंगाल में हुए ईडी पर हुए हमले का जिम्मेदार कौन? CBI रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

अमेरिकी सेना का बयान

वहीं इस मामले में संयुक्त राज्य अमेरिका की सेना ने रविवार को कहा कि उसने लाल सागर में यमन के सहयोगी होती गुट द्वारा लॉन्च किए गए चार अनगाइडेड यूएएस (यूएएस) को नष्ट कर दिया। खबर है कि हौथी समूह ने दो अमेरिकी युद्धपोत बनाने के लिए चार यूएसएस खरीदे हैं। विकसित किया गया था। इस हमले में कोई जनहानि नहीं हुई और न ही अमेरिकी सहयोगियों को कोई नुकसान हुआ। इसके साथ ही यूएस सेंट्रल कमांड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कहा है कि सैनिकों को किसी तरह के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है।

ये भी पढ़े:-RR vs DC, IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के लिए 100 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने ऋषभ पंत

इससे पहले कई हुई घटना

इससे पहले 27 मार्च को दोपहर 2:00 बजे यूएस सेंट्रल कमांड ने यमन में हौथी विद्रोहियों द्वारा लंबी दूरी के चार मानव रहित हवाई वाहनों (यूएएस) को नष्ट करने की सूचना दी थी। इससे पहले नवंबर 2023 में, हाउथिस ने हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध के दौरान लाल सागर में हथियार हमलों और मिसाइल हमलों का अभियान चलाया था।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.