होम / Netanyahu को दोस्त ने ही दिया सबसे बड़ा धोखा, लीक किया 'शैतानी प्लान', अब प्लान B मचाएगा मुस्लिम देश में तबाही?

Netanyahu को दोस्त ने ही दिया सबसे बड़ा धोखा, लीक किया 'शैतानी प्लान', अब प्लान B मचाएगा मुस्लिम देश में तबाही?

Utkarsha Srivastava • LAST UPDATED : October 25, 2024, 6:45 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) इन दिनों दुनियाभर में छाए हुए हैं। हमास और हिजबुल्ला के साथ-साथ ईरान का अस्तित्व खत्म करने की धुन में इजरायल ने ऐसे-ऐसे कारनामे किए हैं, जिनके बारे में सुनने वाले की रूह कांप गई। हमास तो नतमस्तक होकर सेटेलमेंट पर उतर आया है और हिजबुल्ला भी खत्म होने की कगार पर है। ऐसे में इजरायल ने ईरान के खात्मे की पूरी तैयारी कर ली लेकिन अमेरिका की एक बेवकूफी की वजह से नेतन्याहू का पूरा प्लान चौपट हो गया। अब इजरायल के प्रधानमंत्री ने ऐसा कारनामा किया है, जिसके बारे में सुनकर मुस्लिम देश कांप जाएगा।

किसने दिया धोखा?

दरअसल, काफी समय से इजरायल, ईरान पर जवाबी हमला करने की प्लानिंग कर रहा है लेकिन एक मजबूरी की वजह से देरी हो रही है। ब्रिटेन के अखबार द टाइम्स ने इस बारे में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि अमेरिका ने गलती से कुछ दस्तावेज लीक कर दिए हैं, जिसकी वजह से इजरायल के हमले की पूरी प्लानिंग हो गई और नेतन्याहू बैकफुट पर आ गए हैं। उनकी टेंशन इसलिए भी बढ़ गई है कि अयातुल्ला इस लीक हुई प्लानिंग को खुद भी इजरायल के खिलाफ इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस ताकतवर देश के साथ मिलकर भारत करने वाला है कुछ बड़ा! पड़ोसी देश में मचा हंगामा…उड़ी ड्रैगन की नींद

क्या करेंगे Netanyahu?

हालांकि, नेतन्याहू हर जवाब के लिए तैयार हैं। यही नहीं ईरान पर अटैक के प्लान बी के लिए भी इजरायल ने तैयारी कर ली है। नेतन्याहू का पहले वाला प्लान मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर लीक हुआ था, जिसके बारे में बात करते हुए FBI ने कहा था कि इस मामले की जांच की जा रही है। अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने इस शक को नकार दिया है कि ऑफिस के ही किसी कर्मचारी ने लीक करने की साजिश की है।

विज्ञान की दुनिया की सबसे बड़ी खोज हुई लीक, 17 हजार साल पुराने इस बच्चे ने वैज्ञानिकों को भी कर दिया सन्न!

बता दें कि ईरान ने 1 अक्टूबर को 200 बैलिस्टिक मिसाइलें भेजकर इजरायल पर हमला किया था। इस हमले से बचाने के लिए लोगों को बम शेल्टर में शरण दी गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.