होम / Attacks on Temles in Bangladesh बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने की निंदा

Attacks on Temles in Bangladesh बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों पर हमले, अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने की निंदा

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 19, 2021, 9:08 am IST

Attacks on Temles in Bangladesh
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के खिलाफ हो रही हिंसा की अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र ने निंदा की है। संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले उसके संविधान में निहित मूल्यों के खिलाफ हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना को इस पर कड़ा संज्ञान लेना चाहिए और घटनाओं की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने की जरूरत है।
इस मामले में बांग्लादेश में संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोआॅर्डिनेटर मिया सेप्पो ने ट्वीट किया कि हम सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने का आह्वान करते हैं। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हालिया हमले सोशल मीडिया पर अभद्र भाषा से प्रेरित, संविधान के मूल्यों के खिलाफ हैं और इसे रोकने की सख्त जरूरत है।
वहीं अमेरिका के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि प्रवक्ता ने कहा, ह्यविदेश मंत्रालय, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के लोगों पर हाल में हुए हमलों की घटनाओं की निंदा करता है। दुनिया का प्रत्येक व्यक्ति, फिर चाहे वह किसी भी धर्म या आस्था को मानने वाला हो, उसका अपने अहम पर्व मनाने के लिए सुरक्षित महसूस करना जरूरी है। धर्म चुनने की आजादी, मानवाधिकार है।

45 आरोपियों को किया गिरफ्तार (Attacks on Temles in Bangladesh)

बांग्लादेश में कुछ दिन पहले फैली अफवाह के बाद हिंसा भड़कने से 6 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं पीरगंज में हिंदुओं के कम से कम 66 घरों में आग लगा दी गई। इस मामले पर गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हिंदुओं के घर जलाने वाले दोषियों की पहचान की गई और 45 से ज्यादा संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि, अब तक 71 से ज्यादा केस में 450 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.