Wednesday, May 25, 2022
HomeInternationalखारकीव में रूस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 24 घंटे में किए 56 हमले

खारकीव में रूस की ताबड़तोड़ कार्रवाई, 24 घंटे में किए 56 हमले

रूस ने यूक्रेन के शहर खारकीव में बीते 24 घंटे में लगातार 56 हमले किए हैं, जहां यूके्रन की सेना की कमर टूटने लगी है। 2 दिन पहले ही रूस ने जंग के 57वें दिन दावा किया था कि यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर पूरी तरह से रूस का कब्जा हो गया है।

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Russia Ukraine War) को 2 महीने होने वाले हैं। कोई भी देश पीछे हटने को तैयार नहीं है। ऐसे में नुक्सान दोनों देशों का हो रहा है। ताजा खबर के मुताबिक रूस ने यूक्रेन के शहर खारकीव में बीते 24 घंटे में लगातार 56 हमले किए हैं, जहां यूक्रेन की सेना की कमर टूटने लगी है। 2 दिन पहले ही रूस ने जंग के 57वें दिन दावा किया था कि यूक्रेन के शहर मारियूपोल पर पूरी तरह से रूस का कब्जा हो गया है।

2 लोगों की मौत, 19 घायल

2 लोगों की मौत, 19 घायल
Attacks In Kharkiv By Russia

वहीं खारकीव क्षेत्रीय सैन्य प्रशासन की ओर से जार बयान के मुताबिक रूस के हमले में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए। यूक्रेन ने ये भी दावा किया गया है कि 22 अप्रैल को डोनबास में उन्होंने रूसी सेने के लगभग 50 रूसी उपकरण तबाह कर दिए। इसमें 9 टैंक, 3 आर्टिलरी सिस्टम, 18 यूनिट बख्तरबंद वाहन, एक बख्तरबंद लड़ाकू वाहन, 13 यूनिट व्हीकल और एक टैंकर आदि शामिल हैं।

किस शहर में कितनी हुई तबाही

2 महीने से जारी जंग में जमीनी स्तर पर यूक्रेन को बहुत नुक्सान हो रहा है। संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता एरी कानेको ने बताया कि हाल ही में एक सैटेलाइट तस्वीर से पता चला है कि कीव और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर तबाही हुई है। यूक्रेन के इरपिन 70 फीसदी, होस्टोमेल 58 फीसदी और होरेनका शहर करीब 75 फीसदी तबाह हो चुका है।

यह भी पढ़ें : नीति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार ने दिया इस्तीफा, जानिए किसी मिली जिम्मेदारी

यह भी पढ़ें : बैंकिंग शेयरों से बाजार पर बना दबाव, सेंसेक्स 714 अंक गिरकर 57,197 पर बंद

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular