होम / Ayatollah Khomeini: ईरान के सुप्रीम लीडर ने मुस्लिम देशों को इजरायल की कमर तोड़ने की बताई तरकीब, जानें क्या कहा

Ayatollah Khomeini: ईरान के सुप्रीम लीडर ने मुस्लिम देशों को इजरायल की कमर तोड़ने की बताई तरकीब, जानें क्या कहा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : November 2, 2023, 1:14 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ayatollah Khomeini: ईरान के सुप्रीम लीडर और इस्लामिक क्रांति के नेता अयातुल्ला खुमैनी ने मुस्लिम देशों से एक अपील की है, जिसमे उन्होने आर्थिक तौर पर इजरायल को कमजोर करें। खुमैनी ने कहा कि, इजरायल के गाजा पट्टी में चल रहे अत्याचारों को खत्म करने के लिए साथ मिलकर कदम उठाने की जरूरत है। इसके लिए इजरायल पर कई तरह की पाबंदिया लागू करें। इसरके साथ ही उसको तेल और दूसरी चीजों के निर्यात को रोकना चाहिए। इसी से इजरायल पर दवाब बनेगा और गाजा में हमले रोकने के लिए मजबूर होगा।

बैठक में खुमैनी ने छात्रों के साथ गाजा पट्टी पर की चर्चा

बता दें कि अयातुल्ला खुमैनी ने बिते बुधवार को राष्ट्रीय छात्र दिवस और वैश्विक अहंकार के खिलाफ लड़ाई के राष्ट्रीय दिवस से पहले ही देशभर के छात्रों के साथ एक बैठक की है। जिसमें खुमैनी की ज्यादातर बातचीत गाजा पट्टी में चल रहे जंग के इर्दगिर्द ही केंद्रित रही। इस बैठक में उन्होंने कहा कि, जिस तरह का जुल्म गाजा पट्टी में इजरायली सेना कर रही है, वो बहुत ही भयावह है। तमाम अत्याचारों के बावजूद फिलिस्तीन के लोग जिस दृढ़ता और प्रतिरोध को दिखा रहे हैं, वह बेहद ही कमाल है।

मुस्लिम देशों को इजरायल को निर्यात बंद करना चाहिए

खुमैनी ने कहा है कि, गाजा में अत्याचार रुकें, इसके लिए मुस्लिम मुल्कों का एकजुटता दिखाना बेहद ही जरूरी है। मुस्लिम देशों को जिस बात पर जोर देना चाहिए की गाजा में इजरायल के अपराधों को तत्काल ही बंद किया जाए। गाजा पर बमबारी रोकने के लिए उनको इजरायल सरकार को तेल और दूसरी भी चीजों और वस्तुओं का निर्यात बंद करना चाहिए। खुमैनी आगे ने कहा कि, मुस्लिम देशों को इजरायल शासन के साथ आर्थिक रूप से सहयोग बिल्कुल नहीं करना चाहिए। जो कुछ भी हो रहा है उसकी निंदा की जानी चाहिए और पूरे मुस्लिम जगत को इसके खिलाफ में लामबंद होना चाहिए। साथ ही विश्व समुदाय को भी इस पर आंख बंद करके बैठने से बचना चाहिए। इसे सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ऐसे अपराधों की बिना किसी हिचकिचाहट के निंदा करनी चाहिए।

वही ईरान की तरफ से लगातार इजरायल और हमास की लड़ाई पर सख्त आ रहे हैं। ईरान के विदेश मंत्री और राष्ट्रपति इस जंग के गंभीर परिणाम होने की भी बात कह चुके हैं। ईरानी विदेश मंत्री ने ये भी कहा है कि, “अगर इस जंग को नहीं रोका गया तो ये पूरे पश्चिम एशिया में भी फैल जाएगा। जिसके पूरे रीजन के लिए गंभीर नतीजे होंगे।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup: भारत समेत ये 7 टीमें पहुंचीं सुपर 8 में, एक स्पॉट के लिए नीदरलैंड्स-बांग्लादेश के बीच जंग-IndiaNews
शादी को लेकर सोनाक्षी सिन्हा ने दिया बड़ा बयान, बोलीं- वो नहीं चाहेंगे मैं शादी करूं….!-IndiaNews
कर्ज में डूबे युवक ने दिया बड़ा घटना को अंजाम, आभूषण के लिए किया वृद्ध की हत्या
‘पंचायत 3’ की सक्सेस पार्टी में ‘स्टार ऑफ़ द नाईट’ बने फुलेरावासी, बिनोद से लेकर बनराकस तक इन अभिनेताओं ने जमाई महफ़िल-IndiaNews
अपनी इस पोस्ट से फैंस के दिलो में खलबली मचा रहे हैं रैपर बादशाह, लिखा- ‘मैं वापस आऊंगा…’-IndiaNews
लखनऊ के एक सैलून में नाई ने अजीब तरीके से किया एक व्यक्ति का फेस मसाज, जानें कैसे- IndiaNews
Delhi water crisis: जल संकट के चलते राजधानी में तोड़फोड़, तीन घायल- India News
ADVERTISEMENT