होम / Bangladesh Riot: बांग्लादेश में भड़के दंगे, प्रदर्शनकारियों ने पीएम शेख हसीना से की ये बड़ी मांगा

Bangladesh Riot: बांग्लादेश में भड़के दंगे, प्रदर्शनकारियों ने पीएम शेख हसीना से की ये बड़ी मांगा

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 29, 2023, 5:57 am IST

 India News (इंडिया न्यूज़), Bangladesh Riot: बांग्लादेश में बीते शनिवार को मुख्य विपक्षी दल बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) और सत्तारूढ़ अवामी लीग के प्रदर्शन करने के बीच सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अर्धसैनिक बल तैनात किया गया। प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन पर उतरे बीएनपी कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ झड़प हुई। उसी समय अवामी लीग के कार्यकर्ताओं ने शांति रैली निकाली थी। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया की अगुवाई वाली बीएनपी ने पीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर यहां एक विशाल रैली निकाली थी। उसका कहना है कि, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रधानमंत्री का इस्तीफा और गैर दलीय अंतरिम सरकार का गठन बहुत जरूरी है।

प्रदर्शन में कई पुलिसकर्मी हुए घायल 

बता दें कि, इस मामले को लेकर मौजुद चश्मदीदों और निजी टीवी चैनलों के अनुसार मिली जानकारी के अनुसार बताया गया कि, बीएनपी कार्यकर्ताओं ने कारक्रेल में पुलिस चौकी में आग लगा दी थी, मुख्य न्यायाधीश के आवास पर पथराव किया तथा इसके अलावा कई वाहनों को क्षतिग्रस्त भी कर दिया है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों के कर्मियों ने आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। टीवी पर प्रसारित किया जा रहे फुटेज में प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की मदद को लेकर घटनास्थल पर ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ (बीजीबी) के जवान देखे जा सकते हैं। ढाका वहीं मेट्रोपोलिटन पुलिस की आसूचना शाखा के प्रमुख हरूनूर राशिद ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि, ‘‘ बीएनपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सरकारी प्रतिष्ठानों एवं संपत्तियों पर हमला किया है। साथ ही उनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।’’ आगे उन्होंने कहा कि, इस हमले में कई पुलिसकर्मी घायल हो गये है और उन्हें केंद्रीय पुलिस अस्पताल में भर्ती किया गया और ‘वहां भी हमला किया गया है।’

कई सालों बाद हुआ पहला ऐसा प्रदर्शन

वहीं इसी बीच, मुख्य विपक्षी दल बीएनपी ने अपनी पहले से निर्धारित इस रैली को विफल करने पुलिस द्वारा की गयी कार्रवाई और उनके कार्यकर्ताओं पर उनके हमले के खिलाफ आज रविवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। जो कि, कई सालों में पहला ऐसा प्रदर्शन हुआ है। प्रधानमंत्री हसीना की सत्तारूढ़ आवामी लीग पार्टी ने भी अपने हजारों समर्थकों को एकजुट करते हुए बैतूल मोकर्राम नेशन मस्जिद के दक्षिण द्वार पर ‘शांति रैली’ निकाली है। लगभग उसी समय बीएनएपी कार्यकर्ता पार्टी के नये पलटन केंद्रीय कार्यालय के आसपास प्रदर्शन कर रहे थे। बती दे कि यह दोनों ही स्थान ढाका के मुख्य क्षेत्र में आते हैं।

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Elections: पीएम मोदी, राहुल गांधी आज राजधानी में पहली चुनावी रैलियां करेंगे; बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था-indianews
Aaj Ka Panchang: आज का पंचांग, जानें ​​शुभ और अशुभ मुहूर्त- indianews
घर लौटे Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के रोशन सोढ़ी, इस वजह से हुए थे गायब
Andhra Pradesh: बिजली का झटका लगने से अचेत पड़ा था बच्चा, रास्ते से गुजर रहे डॉक्टर ने भगवान बन बचाई जान- Indianews
Lok Sabha elections: सोनिया गांधी ने रायबरेली में दिया भाषण, राहुल गांधी ने कहा- भावनात्मक क्षण – Indianews
Uttar Pradesh: पिता 5 बच्चों के होने को लेकर था चिंतित, 13 वर्षीय लड़की ने छोटी बहनों का गला घोंटा- Indianews
Uttar Pradesh: शख्स ने पत्नी का गला घोंटा, रिश्तेदारों को तस्वीरें भेजीं, फिर खुद भी आत्महत्या कर ली- Indianews
ADVERTISEMENT