होम / Bangladesh violence : हिंदुओं पर हमले की अमेरिका ने की निंदा

Bangladesh violence : हिंदुओं पर हमले की अमेरिका ने की निंदा

India News Editor • LAST UPDATED : October 19, 2021, 11:26 am IST
Bangladesh violence US condemns attack on Hindus
इंडिया न्यूज, वॉशिंगटन :
Bangladesh violence : गत कुछ दिन से बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के लोगों को और मंदिरों को निशाना बनाकर लगातार हमले किए जा रहे हैं। दुर्गा अष्टमी के दिन जहां हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई और लोगों पर हमले में चार लोगों की मौत हो गई। वहीं गत दिवस फिर से सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट पर हुए विवाद के बाद हिंदुओं के दर्जनों घरों को आग के हवाले कर दिया गया। इन घटनाओं का विश्व स्तर पर विरोध किया जा रहा है और कई देश इसकी निंदा कर रहे हैं। बांग्लादेश में हो रहे हिंसक हमलों पर अमेरिका ने अपनी अपत्ति जताते हुए इसे मानवता के खिलाफ हमला बताया है। अमेरिका ने इन हमलों की निंदा की है। अमेरिका ने मांग की है कि बांग्लादेश सरकार इसपर रोक लगाए। हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए।

संयुक्त राष्ट्र संघ ने की कार्रवाई की मांग (Bangladesh violence)

हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के बाद संयुक्त राष्ट्र ने बांग्लादेश सरकार से इसे रोकने के लिए कार्रवाई करने का आग्रह किया है। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को कहा कि बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले उसके संविधान में निहित मूल्यों के खिलाफ हैं. यूएन ने कहा कि प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार को घटनाओं की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने की जरूरत है

ढाका में विरोध प्रदर्शन जारी (Bangladesh violence)
राजधानी ढाका में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा के विरोध में प्रदर्शन हुए। सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर इस्लाम के खिलाफ कथित पोस्ट के बाद भड़की हिंसा के विरोध में विरोध प्रदर्शन जारी रहा। हालांकि सरकार ने इससे पहले इस तरह के हमले को लेकर चेतावनी जारी की थी, बावजूद इसके हिंदुओं के घरों को निशाना बनाया गया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT