होम / UK लॉकडाउन के दौरान पार्टी में शराब पीते नज़र आए बोरिस जॉनसन, तस्वीरें आई सामने

UK लॉकडाउन के दौरान पार्टी में शराब पीते नज़र आए बोरिस जॉनसन, तस्वीरें आई सामने

India News Desk • LAST UPDATED : May 24, 2022, 12:42 pm IST

इंडिया न्यूज़, London News : डाउनिंग स्ट्रीट की सभा में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की शराब पीते हुए कुछ तस्वीरें सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये तस्वीरें उस समय की है जब यूके में लॉक डाउन चल रहा था । आपको बता दें उनकी जल्द ही पार्टीगेट रिपोर्ट भी जारी होने वाली है।

मीडिया में प्रकाशित तस्वीरों में जॉनसन पार्टी करते नज़र आ रहे हैं। तस्वीरों में मेज के बगल में उनके साथ कम से कम नौ लोगों खड़े हैं । तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि बोरिस ने शराब से भरे एक गिलास अपने हथों में होल्ड किया हुआ है। तस्वीरें 13 नवंबर, 2020 को जॉनसन के पूर्व संचार प्रमुख ली कैन के एक कार्यक्रम में ली गई थीं ।

जॉनसन पर नहीं लगा कोई जुर्माना

Boris Johnson pictured drinking at party during UK lockdown

जॉनसन पर इस विशेष घटना के लिए फ़िलहाल कोई भी जुर्माना नहीं लगाया गया था, यह एक लंबे समय से चल रहे घोटाले को जोड़ता है जिसने महीनों तक उनके प्रशासन की देखरेख की और उनके राजनीतिक करियर को लगभग समाप्त कर दिया। सिविल सेवक सू ग्रे, जिन्होंने घटनाओं की आंतरिक जांच का नेतृत्व किया, इस सप्ताह प्रकाशन के लिए अपने पूरे निष्कर्ष जॉनसन को सौंपने वाले हैं।

लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने पिछले हफ्ते गाथा में अपनी आपराधिक जांच बंद कर दी, जॉनसन और राजकोष के चांसलर ऋषि सनक पर कम से कम आठ अवैध घटनाओं में से सिर्फ एक के लिए जुर्माना लगाया। अब तक पुलिस ने कुल 83 लोगों पर 126 जुर्माना लगाया हैं।

आने वाले दिनों में सामने आएगी रिपोर्ट

Boris Johnson Pictured Drinking at Party During UK lockdown

वहीं इस पर मेट का कहना है कि उन्होने अपनी जांच पूरी कर ली है और सू ग्रे आने वाले दिनों में अपनी रिपोर्ट प्रकाशित करेंगे। जॉनसन ब्रिटिश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बन गए जिन पर पद पर रहने के दौरान कानून तोड़ने का मामला दर्ज हुआ है।

हालांकि जॉनसन ने इस पर माफी भी मांग ली थी लेकिन कहा था कि उन्होंने जानबूझ कोई नियम नहीं तोडा । उनका इस पर कहा कि उन्हें नहीं मालूम था कि लोगों की वह छोटी सी भीड़ एक पार्टी थी। उनके इस दावे पर कई लोगों ने आपत्ति जाहिर की और उनका मजाक भी उड़ाया था।

ये भी पढ़ें : क्वाड का दायरा व्यापक हुआ, दुनिया में बनाई अहम जगह : मोदी

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us:-  Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Iran-Israel Tension: ईरान द्वारा जब्त किए गए जहाज के 17 भारतीय क्रू मेंबर में से केरल की टेसा जोसेफ भारत लौटीं, अभी 16 का आना बाकी- Indianews
Gujarat High Court: वह इनके मां की तरह…, गुजरात हाई कोर्ट में अपनी लड़की, गाय, भैंस और मुर्गियों के कस्टडी की मांग- Indianews
IPL 2024: आईपीएल में इतिहास में हासिल किये गए हैं ये सबसे बड़े लक्ष्य, देखें यहां
Shilpa Shetty-Raj Kundra के वकील ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तोड़ी चुप्पी, ED द्वारा जब्त सपंत्ति पर दिया पहला बयान -Indianews
Salt or Sugar: दही के साथ नमक या चीनी? जानिए क्या है खाने का सही तरीका- Indianews
Ram Lala: इस देश में स्थापित की जाएगी अयोध्या के भगवान राम की मूर्ति की रेप्लिका! काशी के मूर्तिकार ने बनाई- Indianews
IPL 2024 से बाहर हुआ CSK का ओपनर बल्लेबाज, इंग्लैड के इस खिलाड़ी को मिली जगह