होम / UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने मनाई दिवाली, इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने मनाई दिवाली, इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 10, 2023, 6:54 am IST

India News(इंडिया न्यूज),UK PM Celebrate Diwali: ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति ने दिवाली से पहले सरकारी अवास पर दिवाली मनाई। जानकारी के लिए बता दें कि, ब्रिटेन के इतिहास के पहली बार में हिंदू प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनकी वाइफ अक्षता मूर्ति ने हिंदू त्योहार दिवाली से पहले 10 डाउनिंग स्ट्रीट में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसकी मेजबानी करते हुए पीएम और उनकी पत्नी ने दुनिया भर में हिंदू समुदाय को दिवाली की शुभकामनाएं दीं।

ब्रिटिश पीएमओ ने दी जानकारी

ऋषि सुनक के दिवाली त्योहार के बारे में जानकारी देते हुए ब्रिटिश PMO ऑफिस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, आज रात प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने दिवाली से पहले डाउनिंग स्ट्रीट में हिंदू समुदाय के मेहमानों का स्वागत किया। दिवाली अंधेरे पर प्रकाश की विजय का पर्व है। इस सप्ताह के अंत में UK और दुनिया भर में मना रहे सभी लोगों के लिए शुभ दिवाली।

यूजर्स ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक के दिवाली मनाने की खबर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते ही लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया सामने आने लगी। जहां एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा की वो ब्रिटेन के इतिहास के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो संसद के साथ-साथ ब्रिटेन के लोगों की आवाज न सुनकर उनका अपमान कर रहे हैं। ब्रिटेन ने एक और मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में चुना है जो अपने देश में किसी भी अल्पसंख्यक को नहीं चाहते। ये यूके के इतिहास का सबसे खराब दौर है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.