होम / Bangladesh चलाना Yunus को पड़ा भारी? हो गई इतनी बड़ी बीमारी, इमरजेंसी के लिए तैयार है पूरी टीम

Bangladesh चलाना Yunus को पड़ा भारी? हो गई इतनी बड़ी बीमारी, इमरजेंसी के लिए तैयार है पूरी टीम

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 22, 2024, 8:23 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Muhammad Yunus: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मख्य सलाहकार को हृदय से संबंधित बीमारी हो गई। इसको लेकर ढाका के सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी ने  प्रेस नोट जारी किया है। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस अभी 84 साल के हैं। बताया जा रहा है कि, उन्हें उम्र संबंधी कुछ शारीरिक समस्याएं हैं। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं है कि, वह हृदय की किसी जटिल समस्या से पीड़ित हैं या नहीं। उनकी मेडिकल टीम में तीन हृदय रोग विशेषज्ञ शामिल हैं।

मेडिकल टीम तैयार

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, बांग्लादेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी में बेड रिजर्व कर मेडिकल टीम को तैयार रखा गाय है। बताया जा रहा है कि यूनुस को दिल की बीमारी हो गई है। मंगलवार (22 अक्टूबर, 2024) को बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी ढाका में ‘एनेस्थीसिया, एनाल्जेसिया और गहन देखभाल चिकित्सा विभाग’ के कार्यवाहक प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद मुस्तफा कमाल ने मुख्य सलाहकार के संभावित उपचार के संबंध में एक आधिकारिक दिशा निर्देश जारी किया है। 

अपनी उम्र से कम दिखने के लिए रोजाना खाएं ये चीजें, चेहरे पर आएगा नेचुरली निखार

बयान किया गया जारी

बंगबंधु शेख मुजीब मेडिकल यूनिवर्सिटी ढाका में ‘एनेस्थीसिया, एनाल्जेसिया और गहन देखभाल चिकित्सा विभाग’ के कार्यवाहक प्रोफेसर डॉ. मोहम्मद मुस्तफा कमाल ने जो दिशा निर्देश जारी किया है। उसमें कहा गया है कि, बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के मुख्य सलाहकार मोहम्मद यूनुस के आपातकालीन चिकित्सा प्रबंधन को सुनिश्चित करने के लिए आईसीयू-2 और गहन चिकित्सा इकाई में दो बिस्तरों को हर समय तैयार रखा गया है। रात में आपातकालीन उपचार के लिए सात डॉक्टरों की एक अलग टीम को तैयार रहने को कहा गया है। सात में से तीन डॉक्टर कार्डियक एनेस्थीसिया के वरिष्ठ डॉक्टर हैं। इसके अलावा आईसीसीयू के विशेषज्ञ डॉक्टर को भी टीम में रखा गया है.

खुल गई भारत की कुंडली, बढ़ेंगे आतंकी हमले, होंगी ऐसी घटनाएं जिससे बनेंगे रूस-यूक्रेन के युद्ध जैसे हालात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.