होम / China Earthquake: चीन में भूकंप के झटके, जानें कितनी रही तीव्रता 

China Earthquake: चीन में भूकंप के झटके, जानें कितनी रही तीव्रता 

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 18, 2023, 10:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), China Earthquake: यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप विज्ञान केंद्र (ईएसएमसी) ने कहा कि आज चीन के गांसु-किंघई सीमा क्षेत्र में 6.1 तीव्रता का भूकंप आया। ईएमएससी ने कहा कि भूकंप 35 किलोमीटर (21.75 मील) की गहराई पर था। भूकंप का केंद्र लान्झू, चीन के पश्चिम-दक्षिण पश्चिम में 102 किलोमीटर की दूरी पर था।

पाकिस्तान में भी झटके

बता दें कि पाकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता 5.8 मापी गई है। अबतक किसी नुकसान या हताहत की कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंपीय निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के अनुसार, भूकंप 133 किमी की गहराई पर आया और इसका केंद्र भारत में जम्मू-कश्मीर था। भूकंपीय रूप से सक्रिय क्षेत्र में स्थित होने के कारण पाकिस्तान में अक्सर भूकंप आते रहते हैं।

जम्मू कश्मी में भी हिली धरती 

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी आज भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसकी तीव्रता 5.5 मापी गई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक इस भूकंप का केंद्र कारगिल में जमीन के 10 किलोमीटर रहा। इसके झटके को कश्मीर तक महसूस किया गया। साथ ही आफ्टरशॉक भी महसूस किए गए। वहीं लद्दाख में इसकी तीव्रता 3.8 रही।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT