होम / चीन में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, कोविड के बाद अब फ्लू ने मचाया कहर

चीन में एक बार फिर लॉकडाउन की तैयारी, कोविड के बाद अब फ्लू ने मचाया कहर

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : March 11, 2023, 4:50 pm IST

इंडिया न्यूज़: (China Flu Lockdown) चीन एक बार फिर कुछ शहरों में लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि चीन में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में तो कमी आ रही है, लेकिन फ्लू (Flu) के केस काफी तेजी से बढ़ रहें हैं। इसी वजह से चीनी अधिकारी कुछ शहरों में लॉकडाउन (Lockdown) लगाना चाहते हैं। अब इस फैसले के बाद लोगों में गुस्सा भी देखा जा रहा है। इस बारे में लोगों का कहना है कि ऐसा करने से कोविड के वक्त के जैसे हालात हो जाएंगे।

  • चीन में फ्लू को लेकर लॉकडाउन लगाने की तैयारी
  • इस फैसले के बाद लोगों में दिखा गुस्सा
  • चीन में फ्लू के मामलों में तेजी के साथ दवाईयों की भी कमी

भीड़भाड़ वाले स्थान भी रहेंगे बंद

जानकारी के अनुसार, चीनी शहर शीआन में लॉकडाउन को लेकर इमरजेंसी रिस्पांस प्लान जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि शहर में संक्रमित क्षेत्रों को बंद किया जा सकता है। ट्रैफिक को कम करने को लेकर भी आदेश जारी किया जाएगा। साथ ही उत्पादन और व्यावसायिक गतिविधियों को निलंबित कर सकते हैं। शॉपिंग मॉल, थिएटर, पुस्तकालय, पर्यटक स्थल और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थान भी बंद रहेंगे।

लोगो ने कहा- लॉकडाउन लगाने के बजाय जनता का करें टीकाकरण

इमरजेंसी रिस्पांस प्लान के अनुसार, सभी स्तरों पर स्कूलों और नर्सरी को बंद कर दिया जाएगा। शीआन की जनसंख्या लगभग 13 मिलियन है। ये शहर एक फेमस पर्यटन स्थल भी है। लॉकडाउन की खबरों को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने शहर के प्रशासन की आलोचना की है। लोगों का कहना है कि लॉकडाउन लगाने के बजाय जनता का टीकाकरण करें। साथ ही लोगो ने बताया कि चीन में फ्लू के मामलों में तेजी के साथ-साथ कुछ फार्मेसियों में दवाईयों की भी कमी हो गई है।

चीन ने दुनिया के सबसे गंभीर कोविड प्रतिबंधों को किया था लागू

आपको बता दें कि कोविड महामारी के दौरान चीन ने दुनिया के कुछ सबसे गंभीर कोविड प्रतिबंधों को लागू किया था। शीआन शहर में भी दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच एक कठोर लॉकडाउन लगा हुआ था। इस दौरान कई लोगों के पास भोजन और अन्य आवश्यक चीजों की कमी थी। साथ ही चिकित्सा सेवाएं भी प्रभावित हुई थीं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT