होम / China Philippines Tension: चीन की धमकी का फिलीपींस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन देशों के साथ जारी रखेगा सैन्य अभ्यास-Indianews

China Philippines Tension: चीन की धमकी का फिलीपींस ने दिया मुंहतोड़ जवाब, इन देशों के साथ जारी रखेगा सैन्य अभ्यास-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 25, 2024, 2:46 am IST

India News(इंडिया न्यूज),China Philippines Tension: फिलीपींस अपने क्षेत्रीय हितों की रक्षा के लिए सुरक्षा गठबंधन बनाना और सोमाली जल क्षेत्र में संयुक्त युद्ध अभ्यास करना जारी रखेगा। फिलीपीन के रक्षा मंत्री गिल्बर्टो टेओडोरो ने शुक्रवार को चीनी आलोचना को खारिज कर दिया कि फिलीपींस और अधिक चाहता है। इसके साथ ही रक्षा सचिव गिल्बर्टो शुक्रवार को मनीला में फिलीपींस नौसेना की स्थापना की वर्षगांठ पर शीर्ष सैन्य अधिकारियों को बधाई दिया।

Lok Sabha Election: दिन का अंत आतंकी धमाकों से होता…, सीएम योगी ने कांग्रेस-सपा पर बोला हमला-Indianews

गिल्बर्टो ने की चीन की आलोचना

गिल्बर्टो ने चीन का नाम लिए बिना दक्षिण चीन में बीजिंग की आक्रामक कार्रवाइयों की स्पष्ट रूप से आलोचना की। उन्होंने कहा, “फिलीपींस के आक्रामक और प्रेरक कार्यों को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

Narendra Modi: मैं अविनाशी हूं, मैं…,पीएम मोदी ने दिया ममता बनर्जी के इस टिप्पणी का दिया करारा जवाब-Indianews

फिलीपींस जारी रखेगा सैन्य अभ्यास

पिछले साल दक्षिण चीन सागर में चीन से क्षतिपूर्ति के बाद, फिलीपींस के राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर के प्रशासन ने 2014 के रक्षा क्षेत्र समझौते के तहत कई एशियाई और पश्चिमी देशों के साथ नए सुरक्षा गठबंधन बनाने के लिए कदम उठाए हैं। जूनियर प्रशासन को अमेरिकी सैनिकों के सिद्धांत के बारे में जानकारी दे दी गई है। बता दें कि अप्रैल और अप्रैल में फिलीपींस सेना ने फॉसिल जल क्षेत्र में और उसके निकट अमेरिकी सेना के साथ वार्षिक अभ्यास किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT