होम / China : स्कूल टीचर ने जबरन कराई एक्सरसाइज, चीनी छात्रा की हार्ट अटैक से हुई मौत- Indianews

China : स्कूल टीचर ने जबरन कराई एक्सरसाइज, चीनी छात्रा की हार्ट अटैक से हुई मौत- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 8, 2024, 12:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), China : चीन में हृदय रोग से पीड़ित एक कॉलेज छात्रा को उसके टिचर द्वारा खेल गतिविधियों में भाग लेने के लिए मजबूर किए जाने के बाद मृत्यु हो गई। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, उत्तरपूर्वी जिलिन प्रांत के बाइचेंग मेडिकल कॉलेज में प्रथम वर्ष की छात्रा को 12 अप्रैल को अपने सहपाठियों के साथ दौड़ने के दौरान दौरा पड़ा। अस्पताल लाए जाने के बाद, झाओ नाम की किशोरी की दो दिन बाद मृत्यु हो गई।

लड़की की चाची ने क्या कहा?

उसकी चाची वांग ने 2023 में कॉलेज में उसकी हृदय संबंधी समस्या को साबित करने के लिए चिकित्सा दस्तावेज जमा किए थे और उसे खेल गतिविधियों से बाहर रखा गया। हालांकि, किशोरी की चाची के अनुसार, उसके शिक्षक सॉन्ग ने उसे जॉगिंग शुरू करने के लिए कहा क्योंकि वह उसे टारगेट कर रहा था।

Stormy Daniels: स्टॉर्मी डेनियल्स ने लिया हश मनी ट्रायल में स्टैंड, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर बड़ा खुलासा -India News

जीवित मछलियाँ न देने से था नाराज

उसने दावा किया कि अप्रैल की शुरुआत में हुई एक घटना के कारण सॉन्ग उससे नाराज था क्योंकि उसने झाओ को अपनी पत्नी को उपहार के रूप में कुछ जीवित मछलियाँ देने लिये कहा था। झाओ ने उसी के लिए ऑनलाइन ऑर्डर दिया लेकिन मछली मृत आई। उसने कहा कि शिक्षक ने झाओ को कक्षा के मॉनिटर के पद से भी हटा दिया। “शिक्षक गुस्से में था और उसने हमारी बच्ची के लिए सब कुछ मुश्किल बना दिया। उसने कहा कि उसका हृदय रोग संबंधी दस्तावेज़ फ़र्जी है। इसलिए उसे हर दिन दौड़ना चाहिए।

समय पर इलाज होता तो बच जाती जान

एक छात्रा ने कहा कि 12 अप्रैल को, जब झाओ दौड़ के दौरान गिर गई, तो शिक्षक ने अन्य छात्रों को उसके पास न आने की चेतावनी दी। एक सहपाठी का दावा है कि उसने तुरंत आपातकालीन सेवाओं को कॉल करने के बजाय, कॉलेज प्रशासन से बात की। अगर हमने समय रहते उसे बचाने का प्रयास किया होता, तो मुझे लगता है कि यह प्रभावी होता। लेकिन शिक्षक ने हमें उसके पास नहीं जाने दिया। कॉलेज के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि किशोरी की मृत्यु हृदय रोग से हुई थी। उन्होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और हम सहयोग कर रहे हैं।

China Knife Attack: दक्षिण चीन के अस्पताल में 10 लोगों की चाकू से हमले में मौत, संदिग्ध गिरफ्तार -India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT