होम / Donald Trump: अलबामा अदालत के विभाजनकारी फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने आईवीएफ के लिए किया समर्थन का दावा, जानें वजह

Donald Trump: अलबामा अदालत के विभाजनकारी फैसले के बाद डोनाल्ड ट्रम्प ने आईवीएफ के लिए किया समर्थन का दावा, जानें वजह

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 24, 2024, 11:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Donald Trump: अलबामा अदालत के विभाजनकारी फैसले के बाद, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने आईवीएफ की उपलब्धता का पुरजोर समर्थन करने का दावा किया। उन्होंने अलबामा के सांसदों से उस उपचार तक पहुंच बनाए रखने का आह्वान किया। इसके बाद 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप एक नया आकर्षण बन गए हैं.

अलबामा सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद यह उनकी पहली टिप्पणी थी, जिसके कारण राज्य में कुछ प्रदाताओं को अपने इन विट्रो निषेचन कार्यक्रमों को निलंबित करना पड़ा और रिपब्लिकन इस मुद्दे पर विभाजित हो गए।

इन्होंने आईवीएफ सेवाओं पर की रोक लगाने की घोषणा

आपको बता दें कि देश के सबसे रूढ़िवादी न्यायिक पैनलों में से एक, ऑल-रिपब्लिकन अलबामा सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया कि जमे हुए भ्रूण को राज्य कानून के तहत बच्चे माना जा सकता है। तब से, बर्मिंघम स्वास्थ्य प्रणाली में अलबामा विश्वविद्यालय सहित कुछ अलबामा क्लीनिक और अस्पतालों ने आईवीएफ सेवाओं पर रोक लगाने की घोषणा की है।

परिणाम एक अभियान वर्ष में गर्भपात और अन्य प्रजनन सेवाओं पर रूढ़िवादियों के बीच विभाजन को गहरा करता है, इस बात पर पहले से ही बहस चल रही है कि क्या रिपब्लिकन को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के 2022 के फैसले के बाद राष्ट्रीय गर्भपात सीमाओं का पालन करना होगा। चाहिए, जिसने देश भर में गर्भपात को वैध बनाने वाले 1973 रो बनाम वेड के फैसले को पलट दिया। ट्रम्प और पूर्व संयुक्त राष्ट्र राजदूत निक्की हेली, जो जीओपी राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए उनके अंतिम प्रमुख प्रतिद्वंद्वी हैं, दोनों ने पूर्ण राष्ट्रीय प्रतिबंध के खिलाफ चेतावनी दी है और अब खुद को अलबामा मामले से दूर कर लिया है।

राष्ट्रपति के रूप में, ट्रम्प ने उन तीन न्यायाधीशों को नामांकित किया जिन्होंने रो को पलट दिया और देश भर के राज्य सांसदों के लिए गर्भपात की पहुंच पर नाटकीय प्रतिबंध लगाने का मार्ग प्रशस्त किया।

ये भी पढ़ें- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM मोदी के खिलाफ ECI को कार्रवाई की मांग वाली याचिका दिल्ली हाईकोर्ट से खारिज, क्या था मामला?-Indianews
Alia Bhatt प्रेग्नेंट होने के बावजूद हार्ट ऑफ स्टोन की कर रहीं थीं शूटिंग, मां सोनी राजदान ने कही यह बात -Indianews
CBSE Board Exam 2025: अगले साल कब होंगें CBSE बोर्ड के एग्जाम, स्टूडेंट्स चेक करें डेट्स-Indianews
Mumbai Rain: आंधी के साथ मुंबई में हुई सीज़न की पहली बारिश-Indianews
Gujarat Board Topper: पानीपुरी बेचने वाले की बेटी 10वीं में हुई टॉप, घर में खुशी की लहर-Indianews
डेटिंग की खबरों को खारिज करने के बाद Kushal Tandon-Shivangi Joshi की थाईलैंड से फोटो आई सामने, बॉक्सिंग मैच का आनंद लेते दिखा कपल -Indianews
Babar Azam: बाबर आजम ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने- Indianews
ADVERTISEMENT