होम / Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा एलान, कहा- रूस-यूक्रेन युद्ध को एक दिन में खत्म करवा सकता हूं

Donald Trump: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा एलान, कहा- रूस-यूक्रेन युद्ध को एक दिन में खत्म करवा सकता हूं

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 19, 2023, 3:52 am IST

India News,(इंडिया न्यूज),Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)अकसर अपने बयान के चलते चर्चा में रहते है। जिसके बाद अब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बड़ा एलान किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि, अगर उनकी सरकार बनती है तो वह रूस-यूक्रेन युद्ध को एक दिन में खत्म करवा सकते हैं। इसके साथ हीं ट्रंप ने अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन पर निशाना साधते हुए कहा कि, राष्ट्रपति बाइडन सहित अन्य नेताओं के पास इतनी शक्ति नहीं है कि वे इस मामले को निपटा सकें।

युद्ध खत्म करने की रणनीति

मिली जानकारी के अनुसार पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप का कहा है कि, रूसी राष्ट्रपति पुतिन और यूक्रेनी राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मेरे संबंध काफी अच्छे हैं। अगर मैं सत्ता में वापस आता हूं तो मैं दोनों नेताओं के बीच एक समझौता करवाउंगा और इतने समय से चले आ रहे संघर्ष को एक दिन में खत्म कर दूंगा। पुतिन-जेलेस्की स्मार्ट हैं। फ्रांस के मैक्रों भी काफी ज्यादा स्मार्ट हैं। मैं पुतिन सहित लोगों की सूची देख सकता हूं कि यह लोग कितने तेज हैं। कितने सख्त हैं। कितने शातिर हैं। लेकिन हमारे पास एक ऐसा नेता है, जिसे पता ही नहीं कि हो क्या रहा है। यह अमेरिकी इतिहास का सबसे खराब समय है।

ऐसे होगा दोनों देशों के बीच समझौता

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आगे कहा कि, मैं जेलेंस्की को काफी अच्छे से जानता हूं। मैं पुतिन को भी अच्छे से जानता हूं। दोनों के साथ मेरे संबंध काफी अच्छे और काफी गहरे हैं। मैं जेलेंस्की को बताऊंगा कि अब और नहीं। तुम्हें एक सौदा करना होगा। मैं पुतिन से कहूंगा कि अगर आप समझौता नहीं करोगे तो मैं यूक्रेन को बहुत कुछ दे दूंगा। हम यूक्रेन को बहुत कुछ दे सकते हैं, जितना उसे कभी नहीं मिला। दोनों के बीच मैं एक दिन में समझौता करा दूंगा।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CM Yogi deepfake video: सीएम योगी आदित्यनाथ का डीपफेक वीडियो किया शेयर, यूपी का एक व्यक्ति गिरफ्तार- Indianews
अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस को आज रात तक करना है फैसला, 3 मई को नामांकन की आखिरी तारीख- Indianews
Ganga Saptami 2024: कब मनाई जाएगी गंगा सप्तमी, जानिए सही तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व-Indianews
Aaj Ka Panchang: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि, जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Phone Tips and Tricks: गर्मी में ओवरहीटिंग से बम की तरह फट सकता है आपको फोन, इन टिप्स से करें ये उपाय-Indianews
Lok Sabha Election: ‘बीजेपी एजेंट…’,पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने अधीर के बयान को लेकर कांग्रेस पर बोला हमला- Indianews
Monopoly at Rafah: गाजा से भाग रहे फिलिस्तीनियों से लाखों की कमाई करती है मिस्र की ये कंपनी, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT