होम / Donald Trump: ट्रम्प खतरनाक…, लिज़ चेनी ने जीओपी पर 'आँख बंद करके' अनुसरण करने के लिए की आलोचना- Indianews

Donald Trump: ट्रम्प खतरनाक…, लिज़ चेनी ने जीओपी पर 'आँख बंद करके' अनुसरण करने के लिए की आलोचना- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 24, 2024, 1:54 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Donald Trump: पूर्व प्रतिनिधि लिज़ चेनी (आर-डब्ल्यूवाई) ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर आँख बंद करके भरोसा करने के लिए हाउस रिपब्लिकन की निंदा की, क्योंकि उन्होंने एक अस्वीकृत साजिश सिद्धांत को बढ़ावा दिया था, जिसके बारे में उन्होंने चेतावनी दी थी कि इससे तबाही और हिंसा हो सकती है। मंगलवार को अपने ट्रुथ सोशल में ट्रंप ने आरोप लगाया कि एफबीआई ने 2022 में उनकी मार-ए-लागो संपत्ति पर छापे के दौरान जो बिडेन के न्याय विभाग (डीओजे) के निर्देशानुसार घातक बल बल का इस्तेमाल किया।

इस बीच, रिपब्लिकन प्रतिनिधि मार्जोरी टेलर ग्रीन ने एक्स पर एक पोस्ट में दावा किया कि डीओजे और एफबीआई “[राष्ट्रपति] ट्रम्प की हत्या की योजना बना रहे थे,” और रिपब्लिकन से कार्रवाई करने का आग्रह किया। ग्रीन ने एक्स पर लिखा, “क्या अभी तक सभी को यह मिल गया है???!!!! रिपब्लिकन इसके बारे में क्या करने जा रहे हैं? मैंने हमारे स्पीकर को बाहर करने की कोशिश की जिन्होंने बिडेन के डीओजे और एफबीआई को वित्त पोषित किया, लेकिन डेमोक्रेट ने इसे रोक दिया।”

एफबीआई ने ट्रम्प के दावों का जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने छापे के दौरान “मानक प्रोटोकॉल” का पालन किया, जिसमें बल के उपयोग पर “एक मानक नीति वक्तव्य शामिल है”।

Singapore Airlines: सिंगापुर उड़ान में कई यात्री घायल, बैंकॉक अस्पताल बोला रीढ़ की हड्डी की सर्जरी की होगी आवश्यकता -India News

 

रिपब्लिकन से ‘अपनी कायरता को किनारे रखने’ का आग्रह 

चेनी, जो ट्रम्प के सबसे प्रसिद्ध जीओपी आलोचक हैं, ने बुधवार को एक्स पर पूर्व राष्ट्रपति की निंदा की कि उन्होंने साजिश के सिद्धांत को फैलाया कि बिडेन ने उन्हें मारने की योजना बनाई थी, एक दावा जिसे राजनीतिक विशेषज्ञों और एफबीआई अधिकारियों ने दृढ़ता से खारिज कर दिया है।

उन्होंने कहा, डोनाल्ड ट्रम्प अस्थिर और खतरनाक हैं। वह जानता है कि यह एक झूठ है जो उन लोगों को फिर से हिंसा भड़का सकता है जो उसका आँख बंद करके अनुसरण करते हैं । कांग्रेस में रिपब्लिकन से आह्वान करते हुए उन्होंने कहा: “आप जानते हैं कि ट्रम्प अयोग्य हैं। आप कब अपनी कायरता को किनारे रखेंगे और जो आप जानते हैं कि सही है उसके लिए कब खड़े होंगे?”

चेनी की पोस्ट पर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आईं, एक एक्स उपयोगकर्ता ने लिखा, “अमेरिका ट्रम्प के साथ खड़ा है और यह केवल समय की बात है कि आप जैसे अपराधी जेल में बैठे होंगे।”

एक दूसरे उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “लिज़ चेनी एक बेकार राजनेता और झूठ बोलने वाला धोखेबाज़ है जो राष्ट्रपति ट्रम्प को निर्दोष साबित करने वाले J6 सबूतों को नष्ट करने के आरोप में जेल में है।” चूंकि चेनी वर्तमान में आपराधिक आरोपों का सामना नहीं कर रही हैं, यह ट्रम्प के सुझाव का संदर्भ हो सकता है कि उन्हें कैपिटल में 6 जनवरी, 2021 की अशांति की जांच में शामिल होने के लिए जेल में डाल दिया जाए। एक अन्य ने चिल्लाकर कहा, “जैसा कि आपने पहले कहा था कि ट्रम्प को कभी भी व्हाइट हाउस के पास आने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।”

Donald Trump: ट्रम्प ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लेकर किया बड़ा दावा, जानें क्या कहा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

‘पंचायत 3’ की सक्सेस पार्टी में ‘स्टार ऑफ़ द नाईट’ बने फुलेरावासी, बिनोद से लेकर बनराकस तक इन अभिनेताओं ने जमाई महफ़िल-IndiaNews
अपनी इस पोस्ट से फैंस के दिलो में खलबली मचा रहे हैं रैपर बादशाह, लिखा- ‘मैं वापस आऊंगा…’-IndiaNews
लखनऊ के एक सैलून में नाई ने अजीब तरीके से किया एक व्यक्ति का फेस मसाज, जानें कैसे- IndiaNews
Delhi water crisis: जल संकट के चलते राजधानी में तोड़फोड़, तीन घायल- India News
चिराग पासवान पर दिल हार बैठी ये भोजपुरी एक्ट्रेस, वीडियो शेयर कर जगजाहिर किया अपना प्यार-IndiaNews
EVM को लेकर मस्क के बयान ने छिड़ी बहस, इस नेता ने दिया करारा जबाव
Father’s Day के मौके पर पापा धर्मेंद्र को विश करते हुए Esha Deol ने शेयर किया अभिनेता का अनसीन वीडियो, यूज़र्स हुए इमोशनल-IndiaNews
ADVERTISEMENT