Wednesday, May 25, 2022
HomeInternationalDonald Trump ने ट्विटर पर वापस आने से किया इनकार

Donald Trump ने ट्विटर पर वापस आने से किया इनकार

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी और टेस्ला के CEO एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर को 44 बिलियन डॉलर में खरीद लिया है। मस्क और ट्रम्प की दोस्ती के चलते उम्मीद की जा रही थी कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Former President Donald Trump) ट्विटर पर वापसी कर सकते हैं। लेकिन ट्रम्प ने साफ कर दिया है कि वे ट्विटर पर वापस नहीं आ रहे हैं। बता दें कि अमेरिका में कैपिटल हिल हिंसा के समय ट्विटर ने उनका अकाउंट बंद कर दिया था।

ये भी पढ़ें : Elon Musk ने 44 बिलियन डॉलर में ख़रीदा Twitter, हर शेयर के लिए 54 डॉलर में हुई डील

एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा है कि “एलन मस्क अच्छे आदमी हैं, मुझे उम्मीद है कि वे ट्विटर में सुधार करेंगे। मैं अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Truth Social पर ही रहूंगा।”

मस्क ने किया ट्विटर अनलॉक करने का वादा

ट्विटर को खरीदने का ऑफर देने के दौरान मस्क ने ऐलान किया था कि वे ट्विटर को अनलॉक कर देंगे। उन्होंने कहा था कि “मैंने ट्विटर में निवेश किया क्योंकि मुझे विश्वास है कि इसमें दुनिया भर में फ्री स्पीच का प्लेटफॉर्म बनने की क्षमता है, और मेरा मानना ​​​​है कि फ्री स्पीच एक फंक्शनिंग डेमोक्रेसी के लिए सामाजिक अनिवार्यता है।” मस्क के ट्विटर खरीद लेने के बाद ट्रम्प की वापसी का अनुमान लगाया जा रहा था, लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने इन सभी अटकलों पर विराम लगा दिया है।

2020 में ट्रम्प का अकाउंट किया था सस्पेंड

डोनाल्ड ट्रम्प ने 2020 में कैपिटल हिल हिंसा के बाद ट्विटर पर हिंसा करने वाले अपने समर्थकों को क्रांतिकारी बताया था। इसके बाद उन्होंने 20 जनवरी 2020 को प्रेसिडेंशियल इनॉगरेशन (बाइडेन के शपथ ग्रहण) में नहीं जाने का ऐलान किया था। ट्विटर इस पर एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट को हमेशा के लिए सस्पेंड कर दिया था।

ये भी पढ़ें : दिल्ली के सत्य निकेतन में निर्माणाधीन इमारत गिरने का मामला अभी तक 5 को बचाया गया

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Vaibhav Shukla
Research, Write and Report – that’s my job | Sports Enthusiast | Working With @IndiaNews_itv @itvnetworkin | Life is Pareto 80/20
RELATED ARTICLES

Most Popular