होम / Earthquake in Afghanistan : अब अफगानिस्तान में डोली धरती, 4.2 तीव्रता से भूकंप के झटके

Earthquake in Afghanistan : अब अफगानिस्तान में डोली धरती, 4.2 तीव्रता से भूकंप के झटके

Ajay Dubey • LAST UPDATED : February 22, 2022, 10:17 pm IST

Earthquake in Afghanistan

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :
Earthquake in Afghanistan : जम्मू-कश्मीर के बाद अब अफगानिस्तान में धरती डोली। भूकंप के ये झटके मंगलवार रात को 8.30 बजे अफगानिस्तान में 4.2 तीव्रता से महसूस किए गए। घर के पंखे व अन्य सामान गिरने से लोग सहम गए। डर की वजह से लोग घरों के बाहर निकल आए। हालांकि भूकंप के झटके से अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। भूकंप की झटकों की वजह से लोगों में डर बैठ गया है।

फैजाबाद रहा मुख्य केंद्र Earthquake in Afghanistan

अफगानिस्तान में मंगलवार को 4.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया गया है कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान का फैजाबाद जिले के दक्षिण पश्चिम में 123 किमी दूर था। यह झटके रात करीब 8.30 बजे आए। उस समय में ज्यादातर लोग घरों में थे। भूकंप के झटके आने के बाद लोग खुले मैदानों की ओर भाग खड़े हुए।

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आया था भूकंप 

दो दिन पहले जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए थे। इसकी तीव्रता 3.5 रिकार्ड की गई थी। भूकंप आने के बाद लोग डर की वजह से बाहर निकल आए थे। यहां भूकंप के झटके देर रात करीब 2.5 बजे आए थे। उस समय ज्यादातर लोग सो रहे थे। इसमें भी कोई नकुसान नहीं हुआ था।

READ ALSO: Russian Army will Camp in Donetsk and Luhansk : रूस की सेना डोनेत्स्क और लुहांस्क में डालेगी डेरा, दुनिया में हलचल

Connect With Us : Twitter Facebook

 

लेटेस्ट खबरें