होम / Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया के टोबेलो में 6.3 तीव्रता के तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए

Earthquake In Indonesia: इंडोनेशिया के टोबेलो में 6.3 तीव्रता के तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : February 24, 2023, 9:41 am IST

इंडिया न्यूज, New Delhi (Earthquake In Indonesia): इंडोनेशिया के टोबेलो में गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.3 रही, यूएसजीएस के मुताबिक भूकंप का केंद्र इंडोनेशिया से 177 किमी उत्तर में था इसके साथ ही इसकी गहराई 97.1 किमी थी। शुरुआती जानकारी के अनुसार, भूकंप से अभी तक किसी तरह के नुकसान की जानकारी नहीं है।

गुजरात में महसूस हुए भूकंप के झटके

बता दें, इंडोनेशिया से पहले गुरुवार को दिन में दो बार गुजरात में धरती भूकंप के तेज झटके से कांपी है, जिसके चलते लोग खौफ में रहें। इसके साथ ही गुरुवार को ही देर रात में भी गुजरात के अमरेली में  भूकंप के झटके 11 बजकर 35 मिनट पर महसूस किए गए है,  जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई है। .

रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 

भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर मापी जाती है, जब भूकंप तीव्रता रिक्टर स्किल पर 2.0 होती है तो इस भूकंप को माइक्रो कैटेगरी में रखा जाता है,वहीं 2.0 से 2.9 तीव्रता वाले भूकंप को माइनर कैटेगरी में रखा जाता है। जबकि 3.0 से 3.9 तीव्रता वाले भूकंप को वेरी लाइट कैटेगरी और 4.0 से 4.9 तीव्रता वाले भूकंप को लाइट कैटेगरी के भूकंप में रखा जाता हैं।

Also Read: ‘वेलकम 3’ में अक्षय के साथ ही मुन्ना और सर्किट भी आएंगे नजर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT