होम / Pakistan: खैबर-पख्तूनख्वा में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में दो सैनिक और दो आतंकियों की हुई मौत

Pakistan: खैबर-पख्तूनख्वा में सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में दो सैनिक और दो आतंकियों की हुई मौत

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 5, 2023, 5:12 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़): पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) जहां राजनीतिक और आर्थिक संकट से देश गुजर रहा है, वहीं दूसरी तरफ आतंकियों को पनाह देने वाला ये देश आतंक से भी परेशान है। खबर सामने आ रही है कि पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत में सेना और आतंकियों की आपस में मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में दो आर्मी के जवान और दो आतंकियों की मौत हो गई। पाकिस्तानी सेना के मुताबिक दो आतंकी घायल भी हुए हैं।

आतंकियों के पास से हथियार और गोलियां की गई हैं बरामद 

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, राज्य के उत्तरी वजीरिस्तान में सेना और आतंकियों में मुठभेड़ हो गई थी। हादसे में दो आतंकियों के साथ-साथ सेना के भी दो जवानों की मौत हुई है। सेना ने आतंकियों के पास से हथियार और गोलियां बरामद की है। सेना ने सैनिटाइजेशन अभियान के तहत कई आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

पिछले सप्ताह हुई कुल चार आतंकियों की मौत

बता दे पिछले सप्ताह भी अलग-अलग मुठभेड़ में कुल चार आतंकियों की मौत हुई है। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि उन्होंने उत्तरी वजीरिस्तान इलाके को आतंकियों के चंगुल से छुड़ा लिया है। क्षेत्र में तालिबान के उभरने की उम्मीद है, जिला पहले से ही तालिबान का गढ़ रहा है। बता दें, टीटीपी अफगानिस्तानी तालिबान का साथी है। तालिबान ने 15 अगस्त 2021 में अफगानिस्तान में अपनी सत्ता काबिज की है।

ये भी पढ़े-http://Afghan Schoolgirls Poisoned: अफगानिस्तान में 80 लड़कियों को जान से मारने की कोशिश, दिया गया जहर

ये भी पढ़े-jaishankar: जयशंकर आज से नामीबिया दौरे पर, भारतीय समुदाय से करेंगे मुलाकात

ये भी पढ़े- Lloyd Austin: चार जून को भारत आएंगे अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन

लेटेस्ट खबरें