होम / Florida Tornado Warning: फ्लोरिडा में भयानक बवंडर तांडव को तैयार, अलर्ट जारी 

Florida Tornado Warning: फ्लोरिडा में भयानक बवंडर तांडव को तैयार, अलर्ट जारी 

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 11, 2024, 8:29 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Florida Tornado Warning: राष्ट्रीय मौसम सेवा (NWS) ने बुधवार को फ्लोरिडा राज्य के लिए बवंडर की चेतावनी दी है। एनडब्ल्यूएस ने वाल्टन के लिए संभावना जताई है कि स्थानीय समय (सीडीटी) के अनुसार, काउंटी और आसपास के इलाकों में शाम लगभग 4:45 बजे तक बवंडर आने की संभावना ज्यादा है। मौसम एजेंसी ने सोशल मीडिया पर अपने अलर्ट में मीरामार बीच, फ्रीपोर्ट और ब्लू माउंटेन बीच पर विशेष रूप से प्रकाश डाला।

एनडब्ल्यूएस ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “मीरामार बीच एफएल, फ्रीपोर्ट एफएल और ब्लू माउंटेन बीच एफएल के लिए शाम 4:45 बजे सीडीटी तक बवंडर की चेतावनी जारी है।” फेरी पास, पेस और ईस्ट मिल्टन के लिए चेतावनी अपने समय से अधिक हो गई है।

कई जगहों के लिए चेतावनी जारी

इस बीच, पनामा सिटी, लिन हेवन और कैलावे के लिए चेतावनी स्थानीय समय के अनुसार शाम 6:45 बजे तक बढ़ा दी गई है। साउथवेस्ट वाल्टन काउंटी के लिए विस्तृत एनडब्ल्यूएस के पूर्वानुमान में सांता रोजा बीच पर भयंकर तूफान का उल्लेख किया गया है। बवंडर उत्पन्न करने में सक्षम तूफ़ान 15 मील प्रति घंटे की गति से चल रहा था।

एनडब्ल्यूएस ने बताया, “428 बजे सीडीटी पर, बवंडर पैदा करने में सक्षम एक भयंकर तूफान सांता रोजा बीच पर स्थित था, जो 15 मील प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ रहा था।” यह जानकारी मौसम एजेंसी के विशेषज्ञों द्वारा रडार संकेतित रोटेशन का उपयोग करके प्राप्त की गई थी।

National Weather Report: दिल्ली में गर्मी रिकॉर्ड तोड़ने को तैयार, कई राज्यों में बारिश के आसार,यहां जानें देशभर का IMD रिपोर्ट  

हो सकता है बड़ा नुकसान

मौसम की घटना का प्रभाव खतरनाक रूप से उड़ने वाले मलबे के रूप में होने की आशंका है जो संभवतः क्षेत्र में मोबाइल घरों को नुकसान पहुंचा सकता है। या, छतों, खिड़कियों और वाहनों के साथ-साथ पेड़ों को भी नष्ट कर दें।
यह बवंडर तूफान मुख्य रूप से दक्षिण-पश्चिमी वाल्टन काउंटी के ग्रामीण इलाकों में रहेगा, जिसमें निम्नलिखित स्थान प्वाइंट वाशिंगटन, गल्फ पाइन्स, फ्रीपोर्ट, बंकर, ग्रेटन बीच, ब्लू माउंटेन बीच, सैंडेस्टिन, मिरामार बीच और फोर माइल विलेज शामिल हैं।

Karnataka High Court: कुत्तों की क्रूर नस्लों को बैन करने वाले केंद्र के सर्कुलर पर कर्नाटक HC, प्रतिबंध को किया रद्द 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.