होम / Forbes List 2024: 19 साल की लिविया वोइगट बनी अरबपति, यंगेस्ट बिलियनर का ताज किया हासिल

Forbes List 2024: 19 साल की लिविया वोइगट बनी अरबपति, यंगेस्ट बिलियनर का ताज किया हासिल

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 5, 2024, 1:28 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Forbes List 2024: फॉर्ब्स द्वारा एक लिस्ट कुछ जिन पहले जारी की गई थी जिसमें अरबपतियों की सूची थी। इस सूची में आपने ध्यान दिया होगा कि नाम उनके शामिल थे जो आयु में बड़े थे लेकिन इसी सूची में एक ऐसा नाम शामिल था जिसके बारे में आपको हम इस खबर में बताने जा रहे हैं, और ये जानकर आप यकीनन हैरान हो जाएंगे..

PM Modi के इस दूत के वजह से सुधरे खाड़ी देशों से रिश्ते, देखें किसकी तारीफ कर रहे जयशंकर

19 वर्ष में बनी अरबपति 

जिस उम्र में अक्‍सर बच्‍चे खेलने-कूदने और मौज-मस्‍ती में व्‍यस्‍त रहते हैं, उसी उम्र में एक छात्रा के पास अरबों की दौलत है और वह अब दुनिया की अभी तक की सबसे कम उम्र में बनी अरबपतियों में शामिल हैं। हाल ही में जारी हुए फोर्ब्‍स बिलियनेयर्स लिस्‍ट 2024  के अनुसार, 19 साल के ब्राजीलियाई स्‍टूडेंट ने दुनिया के सबसे कम उम्र के अरबपति का ताज हासिल किया है। उन्होंने सबसे कम उम्र की अरबपति का खिताब इतालवी किशोरी क्लेमेंटे डेल वेक्चिओ से लिया है, जो उनसे सिर्फ दो महीने बड़ी है और इसी के साथ ये सबसे कम उम्र की सूची में इनका नाम शामिल हो गया।

Trending Israel-Hamas War: इजरायली सेना गाजा पर हमले के लिए कर रही ये काम, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

यंगेस्ट बिलियनर 

सबसे यंग बिलियनेयर बनने वाली ब्राजील के 19 साल की छात्र लिविया वोइगट हैं, लिविया वोइगट लैटिन अमेरिका के सबसे बड़े विद्युत मोटर निर्माताओं में से एक कंपनी की उत्तराधिकारी हैं। वह इस कंपनी में सबसे बड़े शेयरहोल्‍डर हैं. उनकी इस कंपनी की स्‍थापना उनके दादा दादा वर्नर रिकार्डो वोइगट ने की थी, वहीं फोर्ब्स की रिपोर्ट  में यह भी कहा गया है कि मौजूदा समय में विश्वविद्यालय की छात्रा लिविया वोइगट अभी तक कंपनी के बोर्ड में शामिल नहीं हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.