होम / Nawaz Sharif: 4 साल बाद नवाज शरीफ की देश वापसी, 2024 में पाकिस्तान में होंगे आम चुनाव

Nawaz Sharif: 4 साल बाद नवाज शरीफ की देश वापसी, 2024 में पाकिस्तान में होंगे आम चुनाव

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 21, 2023, 8:22 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज), Former Pakistan Prime Minister Nawaz Sharif returned to Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 4 साल पहले स्वेच्छा से देश छोड़ दिया था। अब 4 साल बाद उनकी देश वापसी हुई है। नवाज शरीफ शनिवार को पाकिस्तान लौट आए। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख अपने खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में सुरक्षात्मक जमानत मिलने के बाद घर लौट रहे हैं।  जवाबदेही अदालत ने उनके गिरफ्तारी वारंट को निलंबित करने का भी फैसला किया है।

आज मैं 4 साल बाद पाकिस्तान जा रहा हूं-नवाज शरीफ

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार नवाज शरीफ ने दुबई से उड़ान भरने से पहले कहा कि “आज मैं 4 साल बाद पाकिस्तान जा रहा हूं और अल्लाह की कृपा से मुझे बहुत खुशी हो रही है। यह बहुत अच्छा होगा अगर पाकिस्तान में आज स्थिति 2017 की तुलना में बेहतर होती।” ।

पूर्व प्रधान मंत्री के हार्दिक स्वागत के लिए विस्तृत व्यवस्था

पीएमएल-एन ने पूर्व प्रधान मंत्री के हार्दिक स्वागत के लिए विस्तृत व्यवस्था की है। पार्टी के असाधारण शक्ति प्रदर्शन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी और सदस्य लाहौर में एकत्रित हो रहे हैं।

2024 में पाकिस्तान में आम चुनाव

नवाज शरीफ की वापसी तब हुई है जब पाकिस्तान जनवरी 2024 में आम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उनके छोटे भाई, शहबाज शरीफ 2022 से इस साल की शुरुआत तक प्रधान मंत्री के रूप में कार्यरत थे, जिसके बाद संसद भंग कर आम चुनाव से पहले कमान कार्यवाहक प्रधान मंत्री दी गई ।

नवाज़ शरीफ़ का अस्थिर कार्यकाल

पीएमएल-एन सुप्रीमो 2013 में सत्ता में आए और शुरू में ऐसा लग रहा था कि वह पूर्ण कार्यकाल पूरा करने वाले पाकिस्तान के पहले प्रधान मंत्री बन सकते हैं, लेकिन उनका कार्यकाल पहले इस्लामाबाद में विपक्ष के नेतृत्व वाली नाकाबंदी के कारण उथल-पुथल से भरा रहा। शक्तिशाली पाकिस्तान सेना के साथ उनके समीकरण बदल गए, भ्रष्टाचार के आरोपों के तहत नवाज शरीफ को उनके पद से हटा दिया गया, जिससे इमरान खान के लिए रास्ता साफ हो गया।

Read More: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Fashion Design Course: IGNOU ने जोड़ा नया पाठ्यक्रम, कर रहा है फैशन डिजाइन में सर्टिफिकेट कोर्स ऑफर -India News
T20 World CUP 2024: जानें नामीबिया के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर और हेड कोच क्यों करनी पड़ी फील्डिंग?
महिला के हिम्मत को सलाम, किंग कोबरा को Kiss करते ही जो हुआ…
Karakat Lok Sabha Seat: पवन सिंह के किले में खेसारी लाल यादव ने मचाया धूम, बिहार में काराकाट बनी हॉट सीट -India News
Rohit Sharma की पत्नी रितिका सजदेह ने All Eyes On Rafah पोस्ट किया डिलीट, लोगों ने लगाए यह आरोप -Indianews
Mumbai Local Train: ट्रेन के अंदर इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर को भोजपुरी गानें पर डांस करना पड़ा भारी, रेलवे ने की कार्रवाई-Indianews
पति ने रील बनाने से रोका तो पत्नी ने कर दी ये खेल! बेटी के साथ हुई फरार
ADVERTISEMENT