होम / अडानी से जुड़ी कंपनी से ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के भाई ने दिया इस्तीफा

अडानी से जुड़ी कंपनी से ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के भाई ने दिया इस्तीफा

Priyambada Yadav • LAST UPDATED : February 3, 2023, 10:15 am IST

इंडिया न्यूज़,दिल्ली (Adani Enterprises FPO): ब्रिटेन के पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन के छोटे भाई लॉर्ड  जॉनसन ने अडानी एंटरप्राइजेज के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर से संबंधित कंपनी के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है।लॉर्ड  जॉनसन पिछले साल जून में इलारा कैपिटल पीएलसी के डायरेक्टर नियुक्त किए गए थे, इलारा भारतीय कॉरपोरेट ग्रुप के लिए फंड जुटाने वाली कैपिटल मार्केट कारोबार वाली कंपनी है।

बता दें, 1 फरवरी बुधवार को लॉर्ड  जॉनसन ने करीब आठ महीने बाद डायरेक्टर पद से इस्तीफा देते हुए कहा कि, “मैं ब्रिटेन-भारत व्यापार और निवेश संबंधों में योगदान करने की उम्मीद में पिछले जून में नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर के रूप में लंदन स्थित एक निवेश फर्म एलारा कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुआ, जिसका मैंने लंबे समय से समर्थन किया है। मुझे इलारा कैपिटल से लगातार आश्वासन मिला है कि यह अपने कानूनी दायित्वों के अनुरूप है और नियामक निकायों के साथ अच्छी स्थिति में है, अब मैं मानता हूं कि यह एक ऐसी भूमिका है जिसके लिए वित्तीय विनियमन के विशेष क्षेत्रों में अधिक विशेषज्ञता हासिल करने की जरूरत है। मैंने इस बारे में अनुमान लगाने के बाद कंपनी बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है।”

क्या है पूरा मामला?

अमेरिका की शॉर्ट-सेलर कंपनी हिंडनबर्ग ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी किया है, जिसके बाद अडानी दुनिया के टॉप 10 रईस अरबपतियों की लिस्ट से बाहर होकर 15वें पर पहुंच गए हैं। इस रिपोर्ट के आने के बाद 24 जनवरी से ही अडानी की नेटवर्थ में कुल 46.9 अरब डॉलर यानी 38,53,65,80,95,000 रुपये की गिरावट हुइ है। ब्लूमबर्ग रिपोर्ट के अनुसार रिपोर्ट आने से पहले कुल नेटवर्थ119 अरब डॉलर थी, जो फिलहाल अभी 72.1 अरब डॉलर हो गई है।

Also Read: इस हफ्ते ओटीटी पर आएंगी ये फिल्में और वेब सीरीज

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.