होम / ‘आप मेरे राष्ट्रपति कभी नहीं बनेंगे’, भारतीय यूजर के इस कमेंट पर Donald Trump ने दी ये प्रतिक्रिया

‘आप मेरे राष्ट्रपति कभी नहीं बनेंगे’, भारतीय यूजर के इस कमेंट पर Donald Trump ने दी ये प्रतिक्रिया

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 3, 2024, 9:46 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Donald Trump: अमेरिकी चुनाव से एक महीने पहले जब प्रचार अभियान अपने चरम पर था। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वचालित संदेशों ने एक वायरल प्रतिक्रिया को जन्म दिया है, जिसका अपडेट आज एक भारतीय उपयोगकर्ता को मिला। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया था, जिसमें उन्होंने रोशन राय को संबोधित था, जो अपने बायो में खुद को पहले भारतीय और क्रिकेट प्रेमी बताते हैं। उन्होंने लिखा कि, “मैं आपको उत्तरी कैरोलिना के लिए महत्वपूर्ण चुनाव अपडेट भेजूंगा। सुनिश्चित करें कि आप 5 नवंबर तक डोनाल्ड जे. ट्रंप को वोट देने के लिए तैयार हैं। 

इस पर रोशन राय ने क्या कहा?

डोनाल्ड ट्रंप के रिप्लाई पर रोशन राय ने चुटकी लेते हुए कहा, “धन्यवाद, लेकिन आप कभी मेरे राष्ट्रपति नहीं बनेंगे। कमला हैरिस भी कभी मेरी राष्ट्रपति नहीं बनेंगी। असल में, मैं भारत से हूँ।” रोशन राय के इस जवाब ने कई इंटरनेट उपयोगकर्ताओं का ध्यान खींचा है। यह अमेरिकी सीमाओं से परे ट्रम्प की स्वचालित संदेश प्रणाली की अप्रत्याशित पहुंच को भी दर्शाता है, जिससे ट्रम्प की सोशल मीडिया रणनीति के प्रभाव पर प्रकाश डाला गया है, जो 2015 से उनके राजनीतिक दृष्टिकोण की पहचान रही है।

ईरान को इजरायल पर मिसाइल दागना पड़ा भारी, एयर स्‍ट्राइक में मारा गया IRGC का म‍िलिट्री एडवाइजर

एक्स एक्सचेंज अंतरराष्ट्रीय दर्शकों के लिए इस तरह की पहुंच की उपयुक्तता के बारे में सवाल उठाता है। 2018 में नेशनल ब्यूरो ऑफ़ इकोनॉमिक रिसर्च द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि, 2016 के चुनावों के दौरान वोटों को प्रभावित करने में बॉट्स ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और ट्विटर बॉट्स ने डोनाल्ड ट्रम्प के वोटों को 3.23% तक बढ़ा दिया था।

ट्रैकिंग और कैंपिंग के लिए बेहतरीन हैं भारक की ये 5 जगहें

ट्रंप पर दो बार हो चुका है जानेलवा हमला

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार नहीं बल्कि दो बार जानलेवा हमला हुआ है। इसके बाद भी अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव काफी मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। सोशल मीडिया पर उनकी निर्भरता दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं से आलोचना और मनोरंजन दोनों को आकर्षित कर रही है। अगस्त में ट्रम्प ने AI-जनरेटेड छवियों का उपयोग करके पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट द्वारा खुद का नकली समर्थन करने के लिए अपनी स्वीकृति व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था। हालांकि यह जल्द ही सोशल मीडिया पर आई हेट टेलर स्विफ्ट पोस्ट में बदल गया, जब स्विफ्ट ने ट्रम्प की प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस का वास्तविक समर्थन किया।

दूध के भी हो होते हैं कई प्रकार, जानें आपके लिए सबसे फायदेमंद कौन

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.