होम / Geert Wilders: डच के अगले पीएम हो सकते है गीर्ट वाइल्डर्स, जानें इनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Geert Wilders: डच के अगले पीएम हो सकते है गीर्ट वाइल्डर्स, जानें इनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 24, 2023, 5:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Geert Wilders: नीदरलैंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि, नीदरलैंड के पहले धुर दक्षिणपंथी प्रधानमंत्री हो सकते हैं गीर्ट वाइल्डर्स। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उनकी पार्टी ने हाल ही में हुए डच चुनावों में भारी संख्या में सीटें हासिल की हैं। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, लगभग सभी वोटों की गिनती के बाद, वाइल्डर्स पार्टी को संसद के 150 सीटों वाले निचले सदन में 37 सीटें जीतने का अनुमान था, जो पिछले चुनाव में पार्टी को मिली 17 सीटों से दोगुनी से भी अधिक है।

गीर्ट ने कही ये बात

जानकारी के लिए बता दें कि, गीर्ट एक प्रसिद्ध इस्लाम विरोधी लोकलुभावन नेता। एक बार वाइल्डर ने ब्रिटिश प्रसारक को आगे बताया कि, वह प्रधानमंत्री बनने के लिए अन्य दलों के साथ बातचीत और समझौता करने को तैयार हैं। इसके साथ ही उन्होने अपनी पार्टी के सदस्यों से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा, ”ऐसा होने जा रहा है कि पीवीवी अगले मंत्रिमंडल में होगी।” “क्या आप इसकी कल्पना कर सकते हैं? 37 सीटें!”

जानें कौन है गीर्ट वाइल्डर्स?

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, 1963 में जन्मे वाइल्डर्स पार्टी फॉर फ्रीडम के संस्थापक हैं – जो नीदरलैंड की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी है। वह 1998 से प्रतिनिधि सभा में पार्टी के नेता रहे हैं। अक्सर डोनाल्ड ट्रम्प के डच संस्करण के रूप में जाना जाता है, 60 वर्षीय व्यक्ति कई मौत की धमकियों के कारण वर्षों से पुलिस सुरक्षा में रह रहे हैं, जो उनके मजबूत इस्लाम विरोधी विचारों के कारण उत्पन्न हुई थीं।

नूपुर शर्मा का किया था बचाव

इसके साथ ही बता दें कि, 2022 में, वाइल्डर्स ने पैगंबर मोहम्मद पर अपनी विवादास्पद टिप्पणी पर भारतीय जनता पार्टी नेता नूपुर शर्मा का बचाव करने के बाद भारत में सुर्खियां बटोरीं। जहां गीर्ट ने कहा नूपुर शर्मा का समर्थन करते हुए कहा था कि, “तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता। इससे चीज़ें और भी बदतर हो जाएंगी, इसलिए, भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से भयभीत न हों। स्वतंत्रता के लिए खड़े हो जाओ और सच बोलने वाली अपनी राजनेता नूपुर शर्मा का बचाव करने में गर्व और दृढ़ रहो…,”

370 और 35ए को खत्म करने पर भी भारत के साथ थे गीर्ट

बता दें कि, वाइल्डर्स ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए को खत्म करने के भारत सरकार के फैसले का भी समर्थन किया था। जिसके बाद अपना समर्थन दिखाते हुए वाइल्डर्स ने पोस्ट किया था कि, “भारत एक पूर्ण लोकतंत्र है। पाकिस्तान 100% आतंकी देश है। इसलिए चुनाव करना आसान है। घर में आपका स्वागत है #कश्मीर। #IndiaForकश्मीर।”

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Russia-Ukraine War: जंग में रूस का घातक रूप, पूर्वोत्तर यूक्रेन के पांच गांवों पर किया कब्जा-Indianews
Electric Vehicles: क्या आपके पास इलेक्ट्रिक गाड़ी है? यह आपका टैक्स बचा सकता है, जानें कैसे- indianews
IPL 2024: मुंबई इंडियंस के इन बल्लेबाजों पर फूटा सहवाग का गुस्सा, कह दी ये बड़ी बात-Indianews
Janhvi Kapoor ने की Laapata Ladies की तारीफ, स्क्रीनग्रैब शेयर कर लिखी ये बात – Indianews
Lok Sabha Election 2024: यूपी में मतदान के दौरान हुई बड़ी गड़बड़ी, लिस्ट में शामिल किया मृतकों का नाम-Indianews
Lok Sabha Polls Phase 4: चौथे चरण में इन बड़े नेताओं की टक्कर, जानें प्रमुख उम्मीदवार और निर्वाचन क्षेत्र- indianews
Lok Sabha Election: अगर दूल्हा शादी से पहले भाग…, इंदौर में कांग्रेस उम्मीदवार के नाम वापस लेने पर सीएम मोहन यादव ने कसा तंज-Indianews
ADVERTISEMENT