होम / Google Employees Arrested: इज़राइल परियोजना पर विरोध के बाद Google कर्मचारी गिरफ्तार, कंपनी ने दिया बयान-Indianews

Google Employees Arrested: इज़राइल परियोजना पर विरोध के बाद Google कर्मचारी गिरफ्तार, कंपनी ने दिया बयान-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 17, 2024, 7:18 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Google Employees Arrested: इजरायल की सरकार और सेना के साथ व्यापार बंद करने की इजरायल विरोधी मांग करने वाले Google कर्मचारियों को मंगलवार शाम को न्यूयॉर्क शहर और सनीवेल, कैलिफ़ोर्निया में कंपनी के कार्यालयों में गिरफ्तार किया गया था। वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, दोनों कार्यालयों में नौ कर्मचारियों को गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

ऐसा कहा जाता है कि एक वीडियो प्रदर्शनकारियों में से एक द्वारा लिया गया था और वेबसाइट के साथ साझा किया गया था। जिसमें न्यूयॉर्क पुलिस विभाग के अधिकारी Google कार्यालय में प्रवेश करते हैं और प्रदर्शनकारियों से कहते हैं कि यदि वे नहीं हटे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हालांकि, जब कर्मचारी इससे इनकार करते हैं तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर लेती है।

Google के प्रवक्ता ने क्या कहा

Google के प्रवक्ता बेली टॉमसन ने कहा कि अन्य कर्मचारियों के काम में शारीरिक रूप से बाधा डालना और उन्हें हमारी सुविधाओं तक पहुंचने से रोकना हमारी नीतियों का स्पष्ट उल्लंघन है। हम इसकी जांच करेंगे और कार्रवाई करेंगे। इन कर्मचारियों को प्रशासनिक छुट्टी पर भेज दिया गया। हमारे सिस्टम तक उनकी पहुंच काट दी गई। परिसर छोड़ने के कई अनुरोधों को अस्वीकार करने के बाद, कार्यालय सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उन्हें हटाने के लिए कानून प्रवर्तन को लगाया गया था।

Pakistan Blocks X: पाकिस्तान में X अस्थायी रूप से ब्लॉक, राष्ट्रीय सुरक्षा बताई वजह

10 घंटे तक प्रदर्शन

रिपोर्ट के अनुसार “प्रदर्शनकारी पूर्वी समय के अनुसार दोपहर 2 बजे के आसपास न्यूयॉर्क और कैलिफ़ोर्निया में कार्यालयों में घुस गए। उन्होंने मांगें पूरी नहीं होने तक वहीं रहने की कसम खाई। जिसमें कहा गया कि Google क्लाउड सेवाओं और डेटा प्रदान करने के लिए अमेज़ॅन के साथ साझा किए गए 1.2 बिलियन डॉलर के अनुबंध से बाहर निकल जाए।  कथित तौर पर Google के दर्जनों कर्मचारियों ने न्यूयॉर्क, सनीवेल और सिएटल में कंपनी के कार्यालयों के बाहर रैली की। प्रदर्शनकारियों का एक समूह गूगल क्लाउड के मुख्य कार्यकारी थॉमस कुरियन के कार्यालय में बैठ गया और कथित तौर पर लगभग 10 घंटे तक वहीं रहा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.