होम / Haqqani Network: उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को हक्कानी ने बनाया बंधक, अखुंदजादा भी कई दिनों से गायब

Haqqani Network: उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर को हक्कानी ने बनाया बंधक, अखुंदजादा भी कई दिनों से गायब

India News Editor • LAST UPDATED : September 21, 2021, 4:20 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
अफगानिस्तान की नर्ई सरकार तालिबान के अंदर चल रहे सत्ता संघर्ष के बीच एक चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हक्कानी नेटवर्क (Haqqani Network) और तालिबान के बीच हुए खूनी संघर्ष में सर्वोच्च नेता हिबतुल्लाह अखुंदजादा को मौत के घाट उतार दिया गया है, और उप प्रधानमंत्री मुल्ला बरादर (Mullah Baradar) को बंधक बनाकर रखा गया है।

यह दावा ब्रिटेन की एक मैगजीन द्वारा किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सत्ता के लिए हुए खूनी संघर्ष में सबसे ज्यादा नुकसान बरादर गुट को हुआ है। अफगानिस्तान में सरकार गठन के बाद ही तालिबान के अंदर संघर्ष सामने आया था। बरादर गुट व हक्कानी नेटवर्क (Haqqani Network) सत्ता में हिस्सेदारी को लेकर आपस में भिड़ गए थे।

Mulla Baradar beaten by Haqqani Network in meeting

मैगजीन ने दावा किया है कि सितंबर में हक्कानी नेटवर्क (Haqqani Network) और तालिबान के बीच सरकार गठन को लेकर बैठक हुई थी। इस बैठक में दोनों गुटों के बीच बहस हो गई। इसी दौरान हक्कानी नेटवर्क का नेता खलील-उल रहमान हक्कानी ने मुल्ला बरादर पर मुक्के बरसाने शुरू कर दिए। इसके बाद दोनों गुटों के बीच जमकर संघर्ष हुआ और बरादर को गोली लगने की खबरें सामने आईं थीं।

इस संघर्ष के बाद कई दिनों तक बरादर किसी के सामने नहीं आया। कयास लगाए जाने लगे कि गोली लगने से बरादर की मौत हो गई। इसी के बाद बरादर का एक वीडियो जारी हुआ, जिसमें उसने खुद को ठीक बताया। मैगजीन का दावा है कि उस संघर्ष के बाद हक्कानी नेटवर्क ने किसी अज्ञात जगह पर बरादर को बंधक बना रखा है और उससे वीडियो भी जबरन बनवाया गया था।

Mullah Baradar wanted everyone’s share in the Talibani Government

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बरादर अफगानिस्तान की स्थाई सरकार में अल्पसंख्यक व गैर-तालिबानी नेताओं को भी शामिल करना चाहिता था, जिससे अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस सरकार को मान्यता दे। हक्कानी नेटवर्क (Haqqani Network) इसके खिलाफ था। इसी को लेकर दोनों गुटों के बीच विवाद हुआ जो खूनी संघर्ष में बदल गया था।

Akhundzada is also missing for many days

तालिबान का सर्वोच्च नेता और खूंखार आतंकी हिबतुल्ला अखुंदजादा भी कई दिनों से दुनिया के सामने नहीं आया है। वैसे तो वह कभी प्रत्यक्ष रूप से दुनिया के सामने आता नहीं है, लेकिन इतने बड़े खूनी संघर्ष के बाद भी उसकी कोई खबर न आना इस बात का संकेत देता है कि अखुंदजादा का कत्ल कर दिया गया है।

 

Must Read:- एलन मस्क ने राष्ट्रपति बाइडन का उड़ाया मजाक, इंस्पिरेशन4 स्पेस मिशन पर नहीं दी थी बधाई

Connect With Us: Twitter facebook

लेटेस्ट खबरें

Gurpatwant Singh Pannun: SFJ के लोगों ने दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे, पन्नून ने वीडियो जारी कर साधा मुख्य चुनाव आयुक्त पर निशाना
Patna Shuklla की स्क्रीनिंग के दौरान इमोशनल हुए Salman Khan, सतीश कौशिक के लिए कही ये बात
Congress: आयकर विभाग से नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस का बड़ा आरोप, IT भाजपा से करें 4,600 करोड़ मांग 
United Nations: केजरीवाल की बढ़ती मुश्किलों के बीच UN का आया बयान, जानें क्या कहा
शादी की अफवाहों के बीच Taapsee Pannu ने फ्लॉन्ट की सगाई की अंगूठी, तस्वीरों में दिखा फ्लॉलेस चेहरा
Pune Railways Viral Video: पुणे में चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश, मौत को टक से छूआ फिर रेलवे स्टाफ ने बचा ली जान, देखें वीडियो
ट्रोलर्स के निशाने पर आई Hardik Pandya की पत्नी Natasa Stankovic, पति की वजह से हो रही हैं ट्रोल
ADVERTISEMENT