होम / 'ये पाकिस्तान से भी निचले स्तर का है', बिलावल के पीएम मोदी वाले बयान पर भारत का पलटवार

'ये पाकिस्तान से भी निचले स्तर का है', बिलावल के पीएम मोदी वाले बयान पर भारत का पलटवार

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : December 16, 2022, 9:34 pm IST

इंडिया न्यूज़ (दिल्ली) : पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो संयुक्त राष्ट्र के एक कार्यक्रम में एस जयशंकर की बात पर बौखला गए। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करते उनकी तुलना आतंकी ओसामा बिन लादेन से कर डाली। इसे लेकर अब भारत ने भुट्टो को आड़े हाथों लिया है। भारत ने कहा है कि भुट्टो का यह कमेंट बेहद निचले स्तर का है। यहां तक कि यह पाकिस्तान की तरफ से दिखाए जाने वाले निचले स्तर से भी ज्यादा खराब है। साथ ही भारत ने फिर से दोहराया है कि पाकिस्तान को अपने यहां पलने वाला आतंकवाद छोड़ना ही होगा।

जानकारी दें, भारत की तरफ से विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता अरिंदम बागची ने बिलावल भुट्टों की टिप्पणी पर कहा, “ये टिप्पणियां पाकिस्तान के लिए भी एक नया निचला स्तर हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्री स्पष्ट रूप से 1971 में इस दिन को भूल गए हैं, जो पाकिस्तानी हुक्मरानों की तरफ से जातीय बंगालियों और हिंदुओं के खिलाफ किए गए नरसंहार का साफ नतीजा था। अरिंदम बागची ने कहा, “दुर्भाग्य से ऐसा लगता है कि पाकिस्तान ने अपने अल्पसंख्यकों के साथ व्यवहार में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किया है। इसमें निश्चित रूप से भारत पर आरोप लगाने का पाकिस्तान को कोई भी अधिकार नहीं है।”

आतंकवाद खत्म करे पाकिस्तान

आपको बता दें, बागची ने एक बार फिर पाकिस्तान की सबसे कमजोर नब्ज यानी आतंकवाद को जोर से दबा दिया है। उन्होंने कहा, “जैसा कि हाल के सम्मेलनों और कार्यक्रमों से जाहिर हो रहा है, वैश्विक एजेंडे में आतंकवाद का मुकाबला शीर्ष पर बना हुआ है। आतंकवादियों और आतंकी संगठनों को प्रायोजित करने, शरण देने और सक्रिय रूप से उनकी फंडिंग करने में पाकिस्तान की निर्विवाद भूमिका सवालों के घेरे में है।” उन्होंने कहा, “पाकिस्तान के विदेश मंत्री का असभ्य बयान आतंकवादियों का इस्तेमाल करने में पाकिस्तान की बढ़ती अक्षमता की वजह से है।”

पाकिस्तान करता है निचले स्तर का काम

भारतीय विदेश मंत्रालय के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि हम चाहते थे कि पाक विदेश मंत्री ने UNSC में मुंबई की एक नर्स अंजलि कुलथे की बात को गंभीरतापूर्वक सुना होता, जिसने पाक आतंकवादी अजमल कसाब की गोलियों से 20 गर्भवती महिलाओं की जान बचाई थी। भारत ने कहा कि पाकिस्तान के मंत्री स्पष्ट रूप से पाक की भूमिका को स्वच्छ बताना चाहते हैं, जो कि असलियत में बेहद ही निचले स्तर की है।

आपको बता दें, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र में बयान देते हुए कहा था कि वे अब हम सभी 9/11, या 26/11 नहीं होने देंगे। उन्होंने इस दौरान इशारों में ही पाकिस्तान को आतंकी का पालक देश बताया था जिसके चलते बिलावल भुट्टो बौखला गए थे। इसके चलते ही उन्होंने पीएम मोदी पर विवादित बयान दिया था।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Kushal Tandon के साथ रिश्ते की खबरों पर Shivangi Joshi ने लगाया ब्रेक, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
बेटे के जन्म के बाद अब ऐसी दिखती हैं Anushka Sharma, विराट-RCB के प्लेयर्स साथ तस्वीर वायरल -indianews
Karnal Lok Sabha Seat: कांग्रेस उम्मीदवार बुद्धिराजा ने पंचकूला कोर्ट में किया सरेंडर, जानें पूरा मामला-Indianews
Uttarakhand: रील बनाना इंजीनियरिंग के छात्रा को पड़ा महंगा, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान-Indianews
Yearly Horoscope 3 May Born People: क्या आपका मूलांक 3 है? जानिए यहां 2024 से जुड़ी कुछ बातें
Bulandshahr: लोगों के सर चढ़ा अंधविश्वास का भूत, दो दिनों तक गंगा नदी में लटका रहा युवक का शव-Indianews
Lok Sabha Election: भाजपा धन बल से लड़ती है, अमेठी से प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर कसा तंज-Indianews
ADVERTISEMENT