होम / High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews

High Commission of India: NIA को मिली बड़ी सफलता, लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 25, 2024, 9:21 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), High Commission of India: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने पिछले साल लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हुए हिंसक हमले और उसके बाद हुए विरोध प्रदर्शनों के दौरान गैरकानूनी कार्रवाइयों के मामले में गुरुवार को एक मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया।

एनआईए ने क्या कहा

एनआईए द्वारा दिए गए बयान में कहा गाया कि हाउंस्लो निवासी इंद्रपाल सिंह गाबा को 22 मार्च के विरोध प्रदर्शन के दौरान गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। एजेंसी ने कहा कि मामले में एनआईए की चल रही जांच से पता चला है कि लंदन में 19 मार्च और 22 मार्च की घटनाएं भारतीय मिशनों और उसके अधिकारियों पर शातिर हमले करने की एक बड़ी साजिश का हिस्सा थीं।

China building road In PoK: सैटेलाइट इमेज ने खोली चीन की पोल, सियाचिन ग्लेशियर के पास सियाचिन ग्लेशियर के पास सड़क

केएलएफ प्रमुख 

लंदन में भारतीय उच्चायोग में राष्ट्रीय ध्वज को खालिस्तानी समर्थकों ने अलगाववादी तत्वों पर कार्रवाई के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उतार दिया। अप्रैल में गृह मंत्रालय (एमएचए) की ब्रिटेन के गृह कार्यालय के प्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद एनआईए ने दिल्ली पुलिस से जांच अपने हाथ में ले ली।19 मार्च की हिंसा का मास्टरमाइंड अवतार सिंह खांडा उर्फ आजाद उर्फ रणजोध सिंह बताया गया था। जो नामित आतंकी संगठन खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) का स्वयंभू प्रमुख था। जिसकी कुछ हफ्ते बाद बर्मिंघम के एक अस्पताल में मौत हो गई थी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.