होम / Hindu Temple on Target in Canada 10 दिनों में 6 मदिरों में चोरी, आधा दर्जन मंदिरों में तोड़फोड़

Hindu Temple on Target in Canada 10 दिनों में 6 मदिरों में चोरी, आधा दर्जन मंदिरों में तोड़फोड़

Sameer Saini • LAST UPDATED : February 7, 2022, 3:53 pm IST

Hindu Temple on Target in Canada

इंडिया न्यूज, टोरंटो :

Hindu temple on target in Canada बीते कुछ दिनों से कनाडा में हिंदू मदिरों में तोड़फोड़ और लूट की घटनाएं अंजाम दी जा रही है। जिस कारण यहां के पुजारियों और भक्तों में काफी दहश्त और निराशा है। बता दें कि यहां पिछले 10 दिनों में 6 मदिरों को लूट लिया गया है। उपद्रवी कैश के अलावा आभूषण भी चुरा ले गए। फिलहाल पुलिस इस मामले में जांच कर रही है।

15 जनवरी से हो रही घटनाएं

ये घटनाएं 15 जनवरी को हनुमान मंदिर में एक तोड़-फोड़ के साथ शुरू हुई। ग्रेटर टोरंटो एरिया (ॠळअ) के ब्रैम्पटन में हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का प्रयास किया गया। वहीं 25 जनवरी को इसी शहर में देवी दुर्गा के मंदिर को भी तोड़ा गया। उपद्रवी यही नहीं रूके, इसके बाद गौरी शंकर मंदिर और जगन्नाथ मंदिर को भी निशाना बनाया। इसके अतिरिक्त 30 जनवरी को भी मिसिसॉगा में हिंदू हेरिटेज सेंटर में 2 व्यक्तियों ने दान पेटी और मुख्य कार्यालय में तोड़फोड़ कर डाली और यहां से काफी नगदी चुराई। (Canada News)

रात 2 से 3 बजे के बीच की जाती है तोड़फोड़

बता दें कि लूटपाट और चोरी की इन घटनाओं को रात 2 से 3 बजे के बीच अंजाम दिया जाता है। सीसीटीवी कैमरों में इन आरोपियों की जो तस्वीर सामने आई है, उनमें वो बैकपैक के साथ विंटर गियर लिए हुए और नकाब पहने नजर आ रहे हैं।

सुबह की प्रार्थना में रहता है काफी भय : पंडित

इन घटनाओं पर ऌऌउ के पुजारी पंडित यदु नाथ शर्मा ने काफी हताशा में कहा कि सुबह की प्रार्थना की तैयारी के समय उन्हें काफी भय लगता है। हर समय आभास बना रहता है कि कई कोई उपद्रवी आसपास तो नहीं। (Canada News in Hindi)

मंदिरों में तोड़ेफोड़ की घटनाओं से निराशा

वहीं इस मामले में एक हिंदू भक्त शुभम भारद्वाज ने बताया कि मंदिरों में तोड़ेफोड़ की घटनाओं से मैं काफी हताश हूं। कनाडा जैसे देश में इस तरह के अपराध देखकर हैरानी होती है। मंदिरों पर लगातार हमले एक गंभीर समस्या बनता जा रहा है।

Also Read : Whatsapp Account Banned व्हाट्सएप ने बैन किए 2 मिलियन एकाउंट्स, कारण जान चौंक जाएंगे आप

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT