होम / Israel: इजरायली सेना ने जारी किया इस्लामिक जिहाद का फूटेज, आतंकवादी ने कबूल किया अपराध

Israel: इजरायली सेना ने जारी किया इस्लामिक जिहाद का फूटेज, आतंकवादी ने कबूल किया अपराध

Rajesh kumar • LAST UPDATED : March 29, 2024, 12:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Israel: इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने 7 अक्टूबर के हमले में उसकी भूमिका के बारे में एक इस्लामिक जिहाद आतंकवादी मनार महमूद मुहम्मद कासिम से पूछताछ का एक वीडियो जारी किया, जिसके कारण गाजा और इजराइल के बीच भयानक युद्ध हुआ।

आईडीएफ ने एक्स पर वीडियो जारी करते हुए लिखा, ”’मैंने उसे लिटाया, उसके कपड़े उतारने शुरू कर दिए…मैंने उसके साथ बलात्कार किया।’ एक इस्लामिक जिहाद आतंकवादी को यह स्वीकार करते हुए सुनें कि उसने 7 अक्टूबर के नरसंहार के दौरान एक इजरायली महिला के साथ बलात्कार किया था।”

वीडियो में, क़ासिम स्पष्ट रूप से उस दिन एक महिला के साथ बलात्कार करने की बात कर रहा है जिस दिन हमास के आतंकवादियों ने इज़राइल में प्रवेश किया था। 28 वर्षीय कासिम ने खुलासा किया कि उसे हमले के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी और इस्लामिक जिहाद के सदस्यों में से एक के नियमित आधार पर पहुंचने के बाद ही उसे इसके बारे में पता चला था।

नौसेना इकाई में प्रशिक्षित है कासिम

पूछताछ के अनुसार, खान यूनिस से संबंधित कासिम को इस्लामिक जिहाद की नौसेना इकाई में प्रशिक्षित किया गया था। हालाँकि, उसने एक मित्र के साथ भूमि के माध्यम से इज़राइल पर आक्रमण किया। उन्होंने पूछताछकर्ता को आगे बताया कि भले ही उनके समकक्ष घायल हो गए, उन्होंने दो ग्रेनेड और एक हैंडगन के साथ किबुत्ज में मार्च करना जारी रखा।

यह भी पढ़ेंः- South Africa Bus Accident: दक्षिण अफ्रीका में भयानक बस दुर्घटना, 40 से अधिक लोगों की मौत

संघर्ष हमास द्वारा अभूतपूर्व हमलों की एक श्रृंखला के साथ शुरू हुआ, जिसके परिणामस्वरूप इज़राइल में लगभग 1,160 मौतें हुईं, जिनमें से अधिकांश नागरिक थे। इसके जवाब में, इज़राइल ने जवाबी कार्रवाई शुरू की जिसके परिणामस्वरूप गाजा में कम से कम 32,552 लोग मारे गए, जिनमें मुख्य रूप से महिलाएं और बच्चे थे।

फिर उन्होंने कहा कि वह एक घर में घुसे जहां एक महिला मौजूद थी और उनसे मदद मांग रही थी। उन्होंने कहा, “शैतान ने मुझ पर कब्ज़ा कर लिया, मैंने उसे लिटा दिया, उसके कपड़े उतारने शुरू कर दिए और वही किया जो मैंने किया।”

कासिम ने कबूल की बालात्कार की करतूत

जब पूछताछकर्ता ने उस पर यह बताने के लिए दबाव डाला कि उसने क्या किया, तो कासिम ने कहा, “मैंने उसके साथ बलात्कार किया। उसने मुझे धक्का दिया. यह लंबे समय तक नहीं चला. मैंने बाहर चिल्लाने की आवाज सुनी।”

फिर उन्होंने बताया कि कैसे दो आदमी, जिनकी वर्दी पर अल-अक्सा शहीद ब्रिगेड, नडाल अल अमुदी लिखा था, घर में घुस आए। उन्होंने लड़की की मां को खींच लिया, उसे अंदर ले आए और दोनों को एक-दूसरे के बगल में बिठा दिया। उन्होंने एक-दूसरे को सांत्वना देना शुरू कर दिया।

कासिम ने कहा कि जब दोनों लोग दो इजरायली महिलाओं को दरवाजे से ले जाने लगे, तो उसने उनमें से एक के शरीर के निचले हिस्से में गोली मार दी और जाने से पहले उन पर ग्रेनेड फेंका। उग्रवादियों ने लगभग 250 लोगों को बंधक बना लिया था। इज़राइल की रिपोर्ट है कि गाजा में अभी भी लगभग 130 बंदी रखे गए हैं, जिनमें से 34 की मौत हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- नहीं कम हो रहे हूती विद्रोहियों के हौसले, लाला सागर में अमेरिकी युद्धपोत पर हमले की कोशिश

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.