होम / America: अमेरिका में भारत के दूतावास ने भारतीय छात्र पर जानलेवा हमले की निंदा की, जानें क्या कहा

America: अमेरिका में भारत के दूतावास ने भारतीय छात्र पर जानलेवा हमले की निंदा की, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 30, 2024, 8:16 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),America: अमेरिका में जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक बेघर नशेड़ी ने 25 वर्षीय भारतीय छात्र के सिर पर हथौड़े से करीब 50 बार हमला किया, जिससे उसकी मौत हो गई। अटलांटा में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

भारतीय दूतावास ने व्यक्त की निंदा

भारतीय वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “हम उस भयानक, क्रूर और जघन्य घटना से बहुत दुखी हैं जिसके कारण भारतीय छात्र विवेक सैनी की मृत्यु हो गई और हम कड़े शब्दों में हमले की निंदा करते हैं। यह समझा जाता है कि अमेरिकी अधिकारियों ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रहे हैं।”

बता दें कि वाणिज्य दूतावास ने घटना के तुरंत बाद सैनी के परिवार से संपर्क किया और उनके पार्थिव शरीर को भारत वापस भेजने में सभी दूतावास संबंधी सहायता प्रदान की।

ड्रग एडिक्ट जूलियन फॉकनर ने ने की भारतीय छात्र की हत्या

अमेरिका में हाल ही में एमबीए ग्रेजुएट विवेक सैनी का दुखद अंत हो गया जब जॉर्जिया के लिथोनिया शहर में एक ड्रग एडिक्ट जूलियन फॉकनर ने उस पर हथौड़े से जानलेवा हमला कर दिया, जिसकी वह पिछले कुछ दिनों से मदद कर रहा था। यह दुखद घटना कैमरे में कैद हो गई।

जिस स्टोर में फॉकनर ने शरण ली थी, वहां अंशकालिक क्लर्क के रूप में कार्यरत सैनी ने लगभग दो दिनों तक आरोपी के प्रति दयालुता का प्रदर्शन किया। सैनी ने फॉकनर को चिप्स, कोक, पानी और यहां तक कि एक जैकेट भी देने की पूरी कोशिश की। दुर्भाग्य से, 16 जनवरी को, अपनी सुरक्षा के लिए चिंता व्यक्त करने और फॉकनर से जगह छोड़ने या पुलिस हस्तक्षेप का सामना करने का आग्रह करने के बाद घर जाते समय सैनी पर हमला किया गया था।

घटनास्थल पर पहुंचने पर, पुलिस ने फॉकनर को सैनी के निर्जीव शरीर के ऊपर खड़ा पाया। युवा छात्र चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की डिग्री हासिल करने के बाद दो साल पहले अमेरिका चला गया था।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024, CSK VS RR Live Score: राजस्थन रॉयल्स ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला-Indianews
CSK vs RR Live Streaming: चेन्नई और राजस्थान के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
CSK VS RR: चेन्नई सुपर किंग्स को हरा प्लेऑफ़ में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी RR, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Viral News: 30 पहले हुई थी मौत, अब परिवार वालों को आया वीडियो कॉल, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता मणिशंकर के बयान परअमित शाह ने किया पलटवार, जानें क्या कहा-Indianews
Covishield Side effects: सरकारी अधिकारियों के खिलाफ करेंगे कार्रवाई, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स से परेशान माता-पिता ने उठाया बड़ा कदम-Indianews
Zara Hatke Zara Bachke ओटीटी पर रिलीज के लिए तैयार, इस दिन फिल्म देख सकेंगे फैंस – Indianews
ADVERTISEMENT