होम / Pakistan में घुस कर भारत 9 साल बाद करेगा ये काम, जयशंकर के बयान के बाद दुनिया भर के कई देशों के उड़े होश

Pakistan में घुस कर भारत 9 साल बाद करेगा ये काम, जयशंकर के बयान के बाद दुनिया भर के कई देशों के उड़े होश

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 5, 2024, 6:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Pakistan विदेश मंत्री एस जयशंकर 15-16 अक्टूबर को पाकिस्तान का दौरा करेंगे। इस दौरान वे इस्लामाबाद में SCO शासनाध्यक्षों  (CHG) की बैठक में हिस्सा लेंगे। 9 साल में यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान का दौरा करेगा। 29 अगस्त को एससीओ बैठक के लिए पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया था। इस बैठक को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बड़ा बयान दिया है।

पाकिस्तान दौरे को लेकर कही यह बात

एससीओ शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए पाकिस्तान की अपनी आगामी यात्रा पर विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा, “यह (यात्रा) एक बहुपक्षीय कार्यक्रम के लिए होगी। मैं वहां भारत-पाकिस्तान संबंधों पर चर्चा करने नहीं जा रहा हूं। मैं एससीओ के एक अच्छे सदस्य के तौर पर वहां जा रहा हूं। आप जानते हैं कि मैं एक विनम्र और सभ्य व्यक्ति हूं, इसलिए मैं उसी के अनुसार व्यवहार करूंगा।

रणधीर जायसवाल ने कही यह बात

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने जयशंकर की पाकिस्तान यात्रा को लेकर कहा कि, “विदेश मंत्री जयशंकर इस्लामाबाद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। उनके साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा। गौरतलब है कि एससीओ शिखर सम्मेलन 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में होगा। शंघाई सहयोग संगठन की इस बैठक में भारत और पाकिस्तान के अलावा कजाकिस्तान, चीन, किर्गिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान के शीर्ष नेता भी हिस्सा लेंगे।

‘इंडिया आउट’ कहने वाला ये मुस्लिम नेता पीटेगा अपना माथा, दूर से देखेगा भारत की दरियादिली, किसको मिलेगा 180 करोड़ का महादान

3000 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा ये शख्स! कैसे दिखेगी पृथ्वी एविडेंस के साथ किया प्रस्तुत?

ईरान दुनिया के किन देशों को तेल सप्लाई करता है?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.