होम / कैलिफोर्निया में भारतीय-अमेरिकी सीईओ को बैंक धोखाधड़ी मामले में दो साल जेल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला?

कैलिफोर्निया में भारतीय-अमेरिकी सीईओ को बैंक धोखाधड़ी मामले में दो साल जेल की सजा, जानें क्या है पूरा मामला?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : August 30, 2023, 4:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Indian American CEO jailed for 2 years: कैलिफोर्निया में एक भारतीय-अमेरिकी सीईओ को बैंक धोखाधड़ी मामले में दो साल जेल की सजा सुनाई गई है। मिली जानकारी के अनुसार कई सॉफ्टवेयर विकास और आईटी सेवा कंपनियों के एक भारतीय-अमेरिकी सीईओ को बैंक धोखाधड़ी करने और रोजगार कर में 2 मिलियन डॉलर से अधिक का भुगतान करने में विफल रहने के कारण अब दो साल जेल में गुजारना पड़ेगा।

बैंक धोखाधड़ी करने की साजिश का आरोप

बता दें आरोपी केथिनेनी ने ये स्वीकार भी किया कि उन्होंने अपने दो भाइयों के साथ मिलकर एक योजना में शामिल होने की साजिश रची, इसमें उन्होंने पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम (पीपीपी) के तहत धोखाधड़ी से 3.1 मिलियन डॉलर से अधिक का ऋण प्राप्त किया। बता दें15 फरवरी को, केथिनेनी पर सुपरसेडिंग इंफॉर्मेशन द्वारा रोजगार कर का भुगतान करने में विफलता का एक मामला और बैंक धोखाधड़ी करने की साजिश का एक आरोप लगाया गया था।उसने दोनों मामलों में अपना दोष स्वीकार कर लिया।

क्या है पेचेक प्रोटेक्शन प्रोग्राम?

बता दें पीपीपी लघु व्यवसाय प्रशासन (एसबीए) द्वारा प्रशासित एक कोविड-19 महामारी राहत कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम को छोटे व्यवसायों को पेरोल और कुछ अन्य खर्चों के लिए तीसरे पक्ष के उधारदाताओं के माध्यम से क्षम्य ऋण प्रदान करता है। केथिनेनी इस योजना में शामिल चार कंपनियों बाइटगेट इंक, डायनेनामिक्स इंक, नीलइन्फो इंक, टेकपीएमसी इंक के एकमात्र मालिक और सीईओ थे और उनके भाई तीन अन्य कंपनियों के मालिक थे।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT