होम / Indian Student in US: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला बरकरार, दो सप्ताह में 6 छात्रों की मौत

Indian Student in US: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला बरकरार, दो सप्ताह में 6 छात्रों की मौत

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 7, 2024, 4:17 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Indian Student in US: अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत का सिलसिला बरकरार है। नील आर्चरिया की मौत के बाद, पर्ड्यू विश्वविद्यालय का एक और भारतीय छात्र मृत पाया गया है। रिपोर्टों के अनुसार 23 वर्षीय समीर कामथ को सोमवार शाम को निचेस लैंड ट्रस्ट के जंगल में मृत पाया गया।

जर्नल और कूरियर के अनुसार, कामथ को सोमवार को स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे के आसपास विलियम्सपोर्ट में 3300 नॉर्थ वॉरेन काउंटी रोड 50 वेस्ट पर क्रो ग्रोव नेचर प्रिजर्व में पाया गया। वॉरेन काउंटी के कोरोनर जस्टिन ब्रुमेट ने कहा कि कामथ एक अमेरिकी नागरिक थे। कामथ पर्ड्यू विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग में डॉक्टरेट के छात्र थे। उन्होंने अगस्त 2023 में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री के साथ स्नातक किया था।

फोरेंसिक शव परीक्षण

द पर्ड्यू एक्सपोनेंट के अनुसार कामथ मैसाचुसेट्स से थे। उन्होंने मैसाचुसेट्स एमहर्स्ट विश्वविद्यालय से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री पूरी की और 2021 की गर्मियों में पर्ड्यू आए। कामथ 2025 में अपना डॉक्टरेट कार्यक्रम पूरा करने के लिए तैयार थे। रिपोर्टों के अनुसार, वॉरेन काउंटी कोरोनर के कार्यालय ने कामथ के परिवार को उनकी मृत्यु के बारे में सूचित कर दिया है।

मौत के कारण का पता लगाने के लिए फोरेंसिक शव परीक्षण निर्धारित किया है। पिछले सप्ताह, एक अन्य भारतीय छात्र नील आर्चरिया पर्ड्यू विश्वविद्यालय के परिसर में मृत पाया गया था। आचार्य जॉन मार्टिंसन ऑनर्स कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान और डेटा विज्ञान में डबल प्रमुख थे। अपनी मृत्यु से पहले आर्चरिया 28 जनवरी, 2024 से लापता थे।

कई मौंत की ख़बरें

पिछले कुछ हफ्तों में अमेरिका में भारतीय छात्रों की मौत की कई खबरें सामने आई हैं। जॉर्जिया में 25 वर्षीय एमबीए छात्र विवेक सैनी की एक बेघर व्यक्ति ने बेरहमी से हत्या कर दी। इलिनोइस विश्वविद्यालय अर्बाना-शैम्पेन के नए छात्र अकुल धवन को उनके दोस्तों द्वारा उनके लापता होने की सूचना देने के बाद उनके विश्वविद्यालय परिसर में मृत पाया गया था।

एक अन्य 19 वर्षीय छात्र, श्रेयस रेड्डी बेनिगर, जिसके पास अमेरिकी पासपोर्ट था। पिछले सप्ताह मृत पाया गया था। । कामथ की मौत पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह की छठी घटना है। इससे पहले आज, हैदराबाद के एक भारतीय छात्र सैयद मजाहिर अली पर शिकागो में लुटेरों ने बेरहमी से हमला किया। अली इंडियाना वेस्लीयन यूनिवर्सिटी में मास्टर की पढ़ाई कर रहे थे।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT