होम / बस 6 महीने…फिर इजरायल को तबाह करने वाला हथियार बना लेगा ईरान, सांसद के इस बयान से नेतन्याहू की उड़ेगी नींद?

बस 6 महीने…फिर इजरायल को तबाह करने वाला हथियार बना लेगा ईरान, सांसद के इस बयान से नेतन्याहू की उड़ेगी नींद?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 13, 2024, 2:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Israel Iran War: ईरान ने इजरायल पर जब से मिसाइलों से हमला किया है, तब से इजरायल ईरान पर हमला करने की लगातार धमकी दे रहा है। इन सबके बीच खबर आ रही है कि, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान में अपने टारगेट भी सेट कर दिए हैं और इजरायली एयरफोर्स कभी भी उन पर हमला कर सकती है। तो वहीं दूसरी ओर ईरान के सुप्रीम लीडर आयतुल्लाह खामनेई भी लगातार चेतावनी दे रहे हैं कि अगर इजरायल ने ईरान पर हमला किया तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

ईरान की इन धमकियों से ये अटकलें लगाई जा रही है कि, कहीं उसने परमाणु बम बना तो नहीं लिया है, जो इजरायल के खिलाफ युद्ध में उसके लिए ब्रह्मास्त्र साबित हो सकता है। हम आपको बताते चले कि, इस महीने की शुरुआत में वहां मध्यम दर्जे का एक भूकंप भी आया था। इसके बाद दुनिया भर में ये अटकले लगाई जा रही है कि, कहीं ईरान ने एटम बम का परीक्षण कर तो नहीं लिया है। 

ईरानी सांसद ने क्या कहा?

ईरान की परमाणु क्षमता को लेकर अब वहां के सांसद मोहम्मद मनन रईसी ने बहुत ही बड़ा बयान दिया है। इस बारे में ईरानी सांसद ने कहा कि, उनका देश महज 6 महीने के अंदर परमाणु बम बना सकता है। तो वहीं दूसरी तरफ ईरान के सुप्रीम लीडर खामनेई के वरिष्ठ सलाहकार ने भी इजरायल को बहुत ही बड़ी चेतावनी दे डाली है कि, अगर उसने 1 अक्टूबर के मिसाइल हमले के जवाब में तेहरान के परमाणु केंद्रों को निशाना बनाया तो उसे भारी अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए। अगर हम मीडिया रिपोर्ट की माने तो, ब्रिगेडियर जनरल रसूल सनाए-राड ने कहा कि अगर इजरायल उसके परमाणु स्थलों को निशाना बनाता है तो ईरान अपने परमाणु सिद्धांत को बदल सकता है।

अपनों ने ठुकराया तो दरोगा साहब ने लिया थाम…झाड़ियों में मिले नवजात के लिए पसीजा इस अफसर का दिल!

इजरायल के प्रधानमंत्री पर इजरायली अधिकारी बना रहे ये दबाव

ईरान की धमकी और बयानबाजी का इजरायल की तरफ से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। जानकारी के अनुसार ईरान की परमाणु सुविधाओं पर हमला करने का दबाव इजरायली अधिकारी इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर बना रहे हैं। कुछ ही दिन पहले ईरान के 39 सांसदों ने देश की सुप्रीम सिक्योरिटी काउंसिल से रक्षा सिद्धांत में बदलाव करने की मांग कर डाली है। इसके साथ ही उन्होंने इजरायल के साथ बढ़ते तनाव के मद्देनजर जल्द से जल्द परमाणु बम बनाने की बात कही थी।

‘ट्रेन हादसे तो होते रहते’, PM मोदी के इस मंत्री ने दिया संवेदनशील बयान, अब सोशल मीडिया पर मच गया हंगामा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.