होम / 25 दिनों से बंकर में छुपकर क्यों बैठे थे Netanyahu? बाहर निकलते ही मुस्लिम देश में मचा दी तबाही, अमेरिका ने खोला राज

25 दिनों से बंकर में छुपकर क्यों बैठे थे Netanyahu? बाहर निकलते ही मुस्लिम देश में मचा दी तबाही, अमेरिका ने खोला राज

Subham Srivastava • LAST UPDATED : October 26, 2024, 9:16 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Israel Attack In Iran : मिडिल ईस्ट में हालात बदतर होते जा रहे हैं। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने जानकारी दी है कि उसने 1 अक्टूबर को ईरान के मिसाइल हमले का बदला ले लिया है। आईडीएफ ने ईरान के कई सैन्य ठिकानों पर हमला किया है। इजराइली सेना की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक वह ईरान के सैन्य ठिकानों पर सटीक हमले कर रही है, जो महीनों से ईरान सरकार द्वारा इजराइल पर किए जा रहे लगातार हमलों का जवाब है। इजराइल हाल के दिनों में एक साथ तीन मोर्चों पर युद्ध लड़ रहा है। हमास से संघर्ष शुरू होने के बाद हिजबुल्लाह इसमें शामिल हो गया, जिसके बाद अब इजराइल ईरान से सीधे युद्ध की स्थिति में नजर आ रहा है।

 

अमेरिका ने दी प्रतिक्रिया

ईरान में इजराइली सेना के हमले पर अमेरिका ने भी प्रतिक्रिया दी है। कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ईरान पर हमले से कुछ देर पहले इजराइल ने अमेरिका को इस बारे में जानकारी दी थी। हालांकि, पिछले कुछ समय से यह दावा किया जा रहा है कि अमेरिका मध्य पूर्व में तनाव कम करने पर जोर दे रहा है। हाल ही में अमेरिका ने इजराइल से ईरान के परमाणु ठिकाने पर हमला न करने का अनुरोध किया था। अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता सीन सेवेट ने एक बयान में कहा कि सैन्य ठिकानों पर लक्षित हमला आत्मरक्षा का कार्य है।

Israel ने ईरान से ले लिया बदला, रात के अंधेरे में भेजी मौत, 5 हमलों से तोड़ दी Ayatollah की कमर, सामने आया खौफनाक वीडियो

बेंजामिन नेतन्याहू के बंकर की तस्वीर सामने आई

ईरान में इजरायली सेना के हमले के बीच इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की एक तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में पीएम बेंजामिन नेतन्याहू एक बंकर में रक्षा मंत्री और आईडीएफ जनरलों के साथ बैठक कर रहे हैं। यह बंकर तेल अवीव में किर्या मिलिट्री बेस का बताया जा रहा है। तस्वीर इजरायली प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी की गई है। ईरान की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की गई है। लेकिन इस हमले के बाद मध्य पूर्व में तनाव और भी बढ़ सकता है।

Netanyahu को दोस्त ने ही दिया सबसे बड़ा धोखा, लीक किया ‘शैतानी प्लान’, अब प्लान B मचाएगा मुस्लिम देश में तबाही?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.