होम / Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध पर आया ऑस्ट्रेलिया का बयान, अपने नागरिकों को दी ये हिदायत

Israel-Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध पर आया ऑस्ट्रेलिया का बयान, अपने नागरिकों को दी ये हिदायत

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 28, 2023, 6:58 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल और हमास के बीच के युद्ध को लेकर पूरी दुनिया भयभीत है। वहीं अब इस युद्ध में ऑस्ट्रलिया की ओर से भी कुछ हरकतें हुई है जो कि चर्चा का विषय बना हुआ है। जानकारी के लिए बता दें कि, युद्ध के कारण बिगड़ते हुए हालात देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अपने नागरिकों को लेबनान की यात्रा ना करने की चेतावनी दी है। ऑस्ट्रेलियाई सरकार लेबनान की मौजूदा स्थिति को लेकर बेहद चिंतित है। ऐसे में उसने अपने नागरिकों को लेबनान की यात्रा से परहेज करने की सलाह दी है। जिसके बारे में जानकारी देते हुए ऑस्ट्रेलिया विदेश मंत्री पेनी वोंग ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि, लेबनान में सुरक्षा स्थिति चिंताजनक है. मौजूदा हालात देख ऐसा लग रहा है कि लेबनान में चीजें और बिगड़ सकती हैं। ऐसे में लेबनान की यात्रा न करें और अगर आप लेबनान में हैं, तो आपको सबसे पहले वहां से निकलने के विकल्प पर विचार करना चाहिए।

इजरायल का हिजबुल्लाह पर निशाना

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इजरायली डिफेन्स फोर्स ने हाल ही में दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ ड्रोन हमले किए है। जिसके बाद इजरायली डिफेन्स फोर्स ने हाल के दिनों में उत्तरी इजरायल पर मिसाइल और रॉकेट हमलों की तैयारी कर रहे हिजबुल्लाह के आतंकवादियों के खिलाफ भी हवाई हमले बढ़ा दिए हैं। उधर हिजबुल्लाह भी इजरायल पर लगातार हमले कर रहा है और हमास का साथ देने की बाते कर रहा है।

इजरायली रक्षा मंत्री की चेतावनी

वहीं इस मामले इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने पहले ही बताया था, कि लेबनानी समूह हिजबुल्लाह हाल के दिनों में उत्तरी इजरायल में इजरायली सैन्य स्थलों, सैनिकों और इजरायली कस्बों को निशाना बनाते हुए अपने मिसाइल, रॉकेट और शूटिंग हमले कर रहा है।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT