होम / Israel-Hamas War: नेतन्याहू के विरोध में बोले बाइडन, युद्ध रणनीति को लेकर कही ये बात

Israel-Hamas War: नेतन्याहू के विरोध में बोले बाइडन, युद्ध रणनीति को लेकर कही ये बात

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 13, 2023, 4:53 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमासे के बीच हो रहे युद्ध में अमेरिका की भागेदारी शुरूआत से ही अहम रही है। जिसके बाद अब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का इजरायल के खिलाफ बोलना इस युद्ध एक और नया दिशा देता हुआ दिख रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, गाजा के खिलाफ भारी बमबारी के कारण इजरायल समर्थन खो रहा है। इजरायली प्रधानमंत्री को अब अपनी रणनीति में बदलाव करना चाहिए। अब दोनों देश के बीच तनाव के इस माहौल में बाइडन का यह बयान युद्ध में नया मोड़ लाता हुआ दिख रहा है।

इजरायल की सुरक्षा अमेरिका पर निर्भर-बाइडन

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बाइडन ने आगे कहा कि, इजरायल की सुरक्षा अमेरिका पर निर्भर है। इजरायल के साथ अभी अमेरिका है। इजरायल के साथ यूरोपीय संघ है। इजरायल के साथ अधिकांश देश हैं। लेकिन अब इजरायल अंधाधुंध बमबारी के कारण सभी का समर्थन खो रहा है। इसके साथ ही गाजा अधिकारियों के द्वारा दी गाई जानकारी के अनुसार बता दें कि,हमास के हमलों के खिलाफ इस्राइल की जवाबी कार्रवाई में 18 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 50 हजार से अधिक फलस्तीनी नागरिक घायल है। गाजा में मानवीय संकट है।

बेंजामिन नेतन्याहू को अब बदलना होगा

इसके साथ ही बाइडन ने आगे कहा कि, यह इजरायल के इतिहास की सबसे रूढ़िवादी सरकार है। बेंजामिन नेतन्याहू को अब बदलना होगा। नेतन्याहू मामले को बहुत कठिन बना रहे हैं। हमारे पास क्षेत्र को एकजुट करने के अवसर हैं। कोई यह नहीं कह सकता कि फलस्तीन राज्य नहीं है। हम इजरायल को ओस्लो वाली गलती दोहराने की अनुमति नहीं दे सकते। इसके साथ ही बाइडन ने 1990 में हुए शांति समझौता का जिक्र करते हुए कहा कि, इस समझौते के तहत वेस्ट बैंक और गाजा को फलस्तीन के निर्माण को स्वीकृति दी गई थी।

गाजा में पीए का कब्जा हो- बाइडन

वहीं फलस्तीनी प्रधिकरण (PA) की स्थापना भी हुई थी। हम चाहते हैं कि गाजा में पीए का कब्जा हो। बता दें, 2007 में हमास ने गाजा में कब्जा कर लिया था। मैं गाजा में उन लोगों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं दे सकता, जो आतंकवाद को बढ़ाते हैं, जो आंतकवाद की शिक्षा देते हैं, जो आतंकवाद को फंड करते हैं, जो आतंकवाद का समर्थन करते हैं।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT