होम / Israel-Hamas War: लंदन में फिलिस्तीन के समर्थन में हुए प्रदर्शन, लगे कुछ ऐसे अजीबोगरीब नारे

Israel-Hamas War: लंदन में फिलिस्तीन के समर्थन में हुए प्रदर्शन, लगे कुछ ऐसे अजीबोगरीब नारे

Shubham Pathak • LAST UPDATED : October 23, 2023, 1:22 am IST

India News, (इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास युद्ध को लेकर पूरी दुनिया अपना-अपना मत बना चुकी है। जिसकी गूंज अब लंदन में भी सुनाई देने लगी है। जहां फिलिस्तीन के समर्थन में लोंगो का प्रदर्शन तेज होता हुआ दिख रहा है। इसके साथ ही लोग प्रदर्शन में ‘जिहाद’ के नारे भी लगा रहे है। बता दें कि, इस प्रदर्शन को लेकर लंदन में फिलिस्तीन समर्थकों में 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

लगे जिहाद के नारे

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, फिलिस्तीन के समर्थन में हो रहे प्रदेर्शन के बीच लग रहे जिहाद के नारे के चलते लंदन की सियासत गर्म हो गई है। जिसके बाद लंदन की मेट पुलिस द्वारा इस मामले को लेकर जारी एक बयान में कहा गया है कि, प्रदर्शनों के दौरान “अव्यवस्था की स्थिति और घृणास्पद भाषण के कुछ उदाहरण” थे, क्योंकि अधिकारियों ने हिज़्ब-उत-तहरीर विरोध प्रदर्शन के एक वीडियो की भी समीक्षा की थी, जिसमें एक व्यक्ति को देखा जा सकता है “जिहाद” का नारा लगा रहा है।

रॉबर्ट जेनरिक ने नारे को बताया निंदनीय

लंदन में हुए फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन के बीच लगे जिहाद के नारे को लेकर ब्रिटिश सरकार के एक मंत्री आव्रजन मंत्री रॉबर्ट जेनरिक ने विरोध प्रदर्शन के दौरान लंदन की सड़कों पर “जिहाद” के नारे लगाने को “पूरी तरह से निंदनीय” बताया है। इसके साथ ही उन्होन कहा कि, यह मुद्दा मेट्रोपॉलिटन पुलिस और क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस का था। सरकार जिहाद का नारा लगाने का निंदा करती है और यह एक तरह से आतंकवादी हरकत है और इसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

मामला हुआ गर्म

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, जिहाद के नारे लगने के बाद ये मामला गर्म होता हुआ दिख रहा है। जिसके बाद इस मामले में लंदन पुलिस सक्रिय होती हुई नजर आ रही है। जिसके बाद पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि, “हालांकि, इस तरह की भाषा की जिस तरह से जनता द्वारा व्याख्या की जाएगी और इसका विभाजनकारी प्रभाव पड़ेगा, उसे देखते हुए, अधिकारियों ने इसमें शामिल व्यक्ति की पहचान की है।

जांच में लगी पुलिस

वहीं इन सब मामले को लेकर ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने कहा कि, लंदन ट्यूब ट्रेन ड्राइवर के “फ्री फिलिस्तीन” नारे का वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के बाद जांच जारी है। जिसके बाद बीटीपी के सहायक मुख्य कांस्टेबल सीन कैलाघन ने कहा कि, बीटीपी को सोशल मीडिया पर प्रसारित फुटेज के बारे में पता है, जिससे पता चलता है कि पहले लंदन में एक ट्रेन के ड्राइवर के नेतृत्व में नारे लगाए गए थे। बीटीपी ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन के साथ काम कर रहा है और मामले की जांच कर रहा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT