होम / Israel-Hamas War: हमास नेता इस्माइल हनीयेह ने इजरायल को दी धमकी कहा,'युद्ध के खत्म होने तक बंदियों की अदला-बदली नहीं होगी'

Israel-Hamas War: हमास नेता इस्माइल हनीयेह ने इजरायल को दी धमकी कहा,'युद्ध के खत्म होने तक बंदियों की अदला-बदली नहीं होगी'

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 11, 2023, 9:46 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल और फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच पिछले चार दिनों से युद्ध चल रहा है। इजरायल सेना गाजा में लगातार हवाई हमले को अंजाम दे रही है, जिसमें अब तक 900 से अधिक फलस्तीनी नागरिकों की जान जा चुकी है। वहीं, इजरायल पर हमास के हमले में 1000 से अधिक लोगों की मौत हुई है। साथ ही हमास और दूसरे फलस्तीनी इस्लामी चरमपंथी समूहों ने 150 से अधिक इजरायल और विदेशी नागरिकों को बंधक बनाने का दावा किया है। जिसमें इजरायल सैनिक भी शामिल हैं। इजरायल सेना ने 50 परिवारों को उनके कम से कम एक सदस्यों के बंधक बनाए जाने की सूचना दी है।

युद्ध के खत्म होने तक बंदियों की अदला-बदली नहीं 

वहीं इसी बीच, रामाल्ला में हमास के नेता इस्माइल हनीयेह ने धमकी देते हुए कहा है कि युद्ध के खत्म होने तक बंदियों की अदला-बदली नहीं होगी। इसके साथ ही हमास के राजनीतिक ब्यूरो के प्रमुख हनीयेह ने कहा कि मध्यस्था और बंदियों की रिहाई को लेकर समूह से संपर्क करने वाले पक्षों को यह बता दिया जा चुका है।

वहीं मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, “हनीयेह ने फलस्तीनी उद्देश्य के लिए जान देने के लिए तत्पर गाजा के लोगों की सराहना की और साथ में यह भी कहा कि इस्राइल की तरफ से बदले की कार्रवाई उसकी शर्मनाक हार की हताशा को दर्शाती है।” हमास ने इस्राइल के तटवर्ती शहर अश्कलोन पर रॉकेट से हमला करने की धमकी भी दी है।

इजरायल में एक हजार से अधिक लोग मारे जा चुके

इजरायली सेना के ब्रिगेडियर जनरल डैन गोल्डफस ने मंगलवार को रिपोर्टरों से बात करते हुए कहा कि,  हमास के हमले में मरने वालों की संख्या 1,000 से अधिक पहुंच चुकी है। साथ में उन्होंने यह भी कहा कि, इस्राइल की जवाब कार्रवाई में गाजा में भी 830 लोग मारे जा चुके हैं।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Iran President Helicopter Crash Video: ईरान के राष्ट्रपति के हेलिकॉप्टर क्रैश का वीडियो आया सामने, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी-Indianews
Weather Update: दिल्ली, यूपी, राजस्थान के लिए भीषण गर्मी का अलर्ट; केरल और तमिलनाडु में बारिश का अनुमान- indianews
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के लिए वोटिंग जारी, PM मोदी ने जनता से की खास अपील-indianews
Amitabh Bachchan ने मजेदार अंदाज में वोट डालने की करी अपील, ये बी-टाउन स्टार भी शेयर कर चुके व्यू – Indianews
Ebrahim Raisi: ईरानी राष्ट्रपति रायसी का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, जांच जारी-Indianews
चढ़ते जाएंगे इस साल सफलता की सीढ़ी, जानिए क्या कहते हैं 20 मई को जन्मे लोगों के सितारे
Lok Sabha Election 2024: पांचवे चरण के मतदान के लिए Google भी तैयार, डूडल ने बदला रुप- indianews
ADVERTISEMENT