होम / Israel Hamas War: हमास ने इजरायल पर लगाया ये आरोप, जानें क्या होगा इजरायल का अगला कदम

Israel Hamas War: हमास ने इजरायल पर लगाया ये आरोप, जानें क्या होगा इजरायल का अगला कदम

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 2, 2023, 3:20 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास युद्ध के भयावह रूप से पूरी दुनिया अवगत हो गई है। वहीं इजरायल के इस भयंकर रूप को देखते हुए हमास के आतंकी कांप उठे है। जिसके बाद अब हमास ने इजरायल पर एक आरोप लगाया है। जिसमें हमास ने इजरायल पर बंधकों को मारने का गंभीर आरोप लगाया है। जिसके बारे में हमास के अल कासम ब्रिगेड ने बताया कि, जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने हमला किया, जिसमें सात बंधकों की मौत हो गई। जिसके बाद हमास का कहना है कि, इजरायली हमले में मारे गए सात नागरिकों में तीन विदेशी नागरिक शामिल थे। जानकारी के मुताबिक, हमास ने 239 लोगों को बंधक बनाया था, जिनमें से अब तक चार नागरिकों को रिहा कर दिया गया है।

इजरायल की कार्रवाई

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायल डिफेंस फोर्स ने गाजा में जमीनी हमले के रूप में मंगलवार को बड़ी कार्रवाई की। इस कार्रवाई में उत्तरी गाजा पट्टी में स्थित पश्चिम जबालिया में हमास आतंकियों को निशाना बनाया गया। बता दें कि, इजरायल ने इस हमले में करीब 50 आतंकियों को मार गिराया गया। वहीं आईडीएफ के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जहां हमला किया गया, उस जगह का इस्तेमाल हमास अपने आतंकियों को प्रशिक्षण देने के लिए करता था।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.