होम / Israel-Hamas War: इजरायल के तेज हमले से बौखलाया हमास, दे डाली ये चेतावनी-Indianews

Israel-Hamas War: इजरायल के तेज हमले से बौखलाया हमास, दे डाली ये चेतावनी-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 9, 2024, 8:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel-Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध में इजरायल का भयावह रूप हमास के लिए एक संकट बना हुआ है। वहीं दूसरी ओर गाजा में सीजफायर को लेकर समझौते से इनकार करने के बाद हमास ने इजरायल को चेतावनी दी है। जहां एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान हमास ने साफ शब्दों में कह दिया कि यदि गाज़ा में इज़रायल हमला जारी रखेगा तो कोई युद्धविराम नहीं होगा। जानकारी के लिए बता दें कि हमास ने सोमवार को बंधकों की रिहाई के लिए सशर्त युद्धविराम पर अपनी सहमति दे दी थी। लेकिन इज़रायल के कदम पीछे हटाने से युद्धविरम समझौता फिर से लटक गया है।

ये भी पढ़े:-Israel Hamas war: दक्षिण गाजा के अस्पतालों में बचा है सिर्फ तीन दिन का ईंधन, WHO ने दी चेतावनी -India News

हमास ने अमेरिका को ठहराया जिम्मेदार

वहीं इस मामले में हमास अधिकारी ने अधिकारी ओसामा हमदान ने इसके लिए सीधे तौर पर अमेरिका और इज़रायल को ज़िम्मेदार ठहराया है। इसके साथ ही कहा कि अब गेंद उनके पाले में है और इजरायल को चेतावनी देते हुए कहा कि फैसला इजरायल को लेना है। जिसके बाद हमास के आरोपों के बाद अमेरिका ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमास ने ही युद्धविराम प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। अमेरिका ने कहा कि मंगलवार को काहिरा में CIA निदेशक विलियम बर्न्स की मौजूदगी में बंधकों की रिहाई और युद्धविराम पर बातचीत फिर से शुरू हुई है।

इजरायल का जारी है हमला

मिली जानकारी के अनुसार इजरायल का गाजा में हमले जारी है। रफा में कई हवाई हमले किए। अब ज़मीनी हमले के लिए टैंक भी भेजने लगा। इससे पहले यहां के लोगों को रफाह खाली करने को भी कहा है। इस वजह से लोग फिर से पलायन को मजबूर हो गए हैं। इसके साथ ही इस मामले में अमेरिका का कहना है कि ये इज़रायल का सीमित ऑपरेशन प्रतीत होता है।

ये भी पढ़े:- PM Modi: क्या आप कांग्रेस से नाता तोड़ेंगे? पीएम मोदी ने सैम पित्रोदा की टिप्पणी पर डीएमके को दी चुनौती -India News

इससे पहले इजरायल ने हमास की सीज़फायर डील को मानने से इनकार कर दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि अपनी मांग को लेकर कहीं लोग रोड जाम कर प्रदर्शन करते नज़र आए तो कहीं सड़क पर लेट कर अपनी आवाज़ बुलंद कर हैं। इससे कि सरकार उनकी मांग को समझे. वहीं एक इजरायली अधिकारी ने कहा उन्होंने ये डील इसलिए स्वीकार नहीं की है क्योंकि इसका मसौदा उनकी तरफ से तैयार नहीं किया गया था. उधर हमास इजरायल पर शर्तें न मानने का आरोप लगा रहा है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT