होम / Israel Hamas War: इजरायल ने किया चौंकाने वाला दावा, बच्चों के स्कूल में मिला कुछ ऐसा

Israel Hamas War: इजरायल ने किया चौंकाने वाला दावा, बच्चों के स्कूल में मिला कुछ ऐसा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : November 10, 2023, 4:44 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Israel Hamas War: इजरायल हमास के बीच चल रहे युद्ध के का प्रभाव अब सभी देशों पर दिखने लगा है। जहां इजरायल का भयावह रूप अब हमास के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। दूसरी तरफ हमास भी इस युद्ध में अपनी चाल चलन से पिछे नहीं हट रहा। जानकारी के लिए बता दें कि, इजरायली सेना ने गुरुवार को अपने जमीनी कारवाई के दौरान गाजा में हमास के हथियारों के ठिकानों का वीडियो शेयर किया है।

जिसमें दिख रहा है कि, हमास ने बच्चों के स्कूलों के नीचे रॉकेट और ड्रोन का फैक्ट्री बना रखी थी। इसके अलावा बच्चों के बेडरूम के बगल में हथियारों को स्टोर रूम भी मिला है। इसके साथ ही आईडीएफ ने गुरुवार को उत्तरी गाजा में शेख राडवान के पड़ोस के एक आवासीय इमारत के बीचो-बीच एक रॉकेट और ड्रोन के फैक्ट्री का खुलासा किया। यह जगह बच्चों के स्कूलों के पास था। बगल के कमरों में जहां बच्चे सोते थे वहां पर हथियारों का भंडारण किया गया था।

बच्चों की स्कूल में सुरंग

हमास की चाल कहें या कुछ और लेकिन अगर इजरायल के दावा को देखे तो बच्चों के स्कूल के जरिए अपनी आतंकी सोंच को बढ़ावा देना हमास के लिए ज्यादा कठीन नहीं है। वहीं इस मामले की पूरी जानकारी देते हुए आईडीएफ प्रवक्ता ने बताया कि, ‘नाहल ब्रिगेड की इजरायली सेना गुरुवार सुबह उत्तरी गाजा पट्टी में पश्चिमी जबल्या में हमास की चौकी-17 पर कब्जा करने में सफल रही। चौकी पर कब्ज़ा करने के दौरान लड़ाई में सैनिकों की हमास और फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद दोनों के आतंकवादियों से ज़मीन पर और सुरंगों में झड़प हुई। लड़ाई 10 घंटे तक जारी रही।

जानकारी के लिए बता दें कि, आईडीएफ सैनिकों ने कई आतंकवादियों को मार गिराया, कई हथियारों पर कब्जा कर लिया। इजरायली सैनिकों ने हमास के सुरंग का पता लागाया। इसमें एक सुरंग का प्रवेश द्वार किंडरगार्टन जो कि बच्चों के स्कूल के पास था। इजरायल के नाहल सैनिकों को ऑपरेशन के दौरान हमास की कई आपत्तिजनक सामग्री भी मिलीं हैं।

आईडीएफ का दावा

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, गाजा पट्टी में आईडीएफ ने जमीनी अभियान गुरुवार को तेज कर दिया है। वहीं उत्तरी गाजा में इजरायली सैनिक तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। जहां आईडीएफ के गाजा पट्टी में प्रवेश के बाद से लगभग 35 सैनिक मारे गए हैं।

 

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रिलीज से पहले ही ‘कल्कि 2898’ का ट्रेलर हुआ लीक, सोशल मीडिया पर गरमाये फैंस-IndiaNews
भरत तख्तानी से तलाक के बाद Esha Deol ने मनाया बेबी मिराया का पहला जन्मदिन, तस्वीर शेयर कर बरसाया प्यार -IndiaNews
IND VS PAK: भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद सोशल मीडिया पर आई मीम्स की बाढ़, देखें-Indianews
आर मुरुगादॉस की फिल्म ‘एसके 23’ से जुड़े ‘Vidyut Jamwal’, शिवकार्तिकेयन के साथ शेयर करेंगे स्क्रीन-IndiaNews
विराट-रणबीर के बाद, Sunny Deol ने नए समर लुक से इंटरनेट पर लगाई आग, बॉबी देओल ने वीडियो पर किया रिएक्ट -IndiaNews
IND VS PAK: भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान विराट कोहली का पेंडेंट पहने पाकिस्तानी क्रिकेट फैन का वीडियो वायरल, देखें-Indianews
एआई जनरेटेड अश्लील वीडियो वायरल होने पर टूट गईं रैपर ‘Megan Thee Stallion’, मंच पर ही छलके आंसू-IndiaNews
ADVERTISEMENT