होम / Israel-Hamas War: इजराइल अल-अक्सा मस्जिद में तैनात करेगा हजारों पुलिस, रमजान के पहले जुम्मे की तैयारी

Israel-Hamas War: इजराइल अल-अक्सा मस्जिद में तैनात करेगा हजारों पुलिस, रमजान के पहले जुम्मे की तैयारी

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : March 13, 2024, 4:38 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Israel-Hamas War: इजराइल ने अल-अक्सा मस्जिद में रमजान के पहले शुक्रवार की नमाज के लिए यरूशलेम के पुराने शहर में हजारों की संख्या में पुलिस को तैनात करेगा। पुलिस प्रवक्ता मिरिट बेन मेयर ने संवाददाताओं से कहा, “हम अधिक पुलिस बल के साथ शुक्रवार की प्रार्थना के लिए तैयार हैं। उनमें से हजारों लोग टेंपल माउंट के क्षेत्र में होंगे।

इजरायल भारी पुलिस बल तैनात करेगा

इजरायल ने सोमवार को रमजान शुरू होने के बाद से ही इजरायल के कब्जे वाले पूर्वी येरुशलम के पुराने शहर में सैकड़ों पुलिस अधिकारी पहले ही तैनात कर दिए गए थे। बेन मेयर ने कहा कि मुस्लिम उपवास के महीने के दौरान बिना किसी घटना के 25,000 से अधिक श्रद्धालु नमाज के लिए मस्जिद में आ चुके हैं। हम इस रमज़ान को शांत रखने के लिए सब कुछ करेंगे।

ये भी पढ़ें-Pakistan: पाकिस्तान में आर्थिक तंगी के बीच राष्ट्रपति जरदारी और गृहमंत्री नकवी ने किया ये ऐलान, जानें

“हम हाई अलर्ट पर हैं”: ताल हेनरिक 

रविवार को कथित तौर पर पुलिस और उपासकों के बीच हुई झड़पों के बारे में पूछे जाने पर, सरकार की प्रवक्ता ताल हेनरिक ने कहा, “हम हाई अलर्ट पर हैं”। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह कोई रहस्य नहीं है कि चरमपंथी, हमास जैसे आतंकवादी संगठन और (फिलिस्तीनी) इस्लामिक जिहाद इस क्षेत्र को भड़काने की कोशिश कर रहे हैं।”

अल-अक्सा मस्जिद में जाने की होगी अनुमति

पिछले हफ्ते प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय ने कहा कि मुस्लिम उपासकों को रमजान के पहले सप्ताह के दौरान पिछले वर्षों की तरह ही अल-अक्सा मस्जिद तक पहुंचने की अनुमति दी जाएगी। कहा गया है, ”हर हफ्ते सुरक्षा और सुरक्षा के संदर्भ में स्थिति का आकलन किया जाएगा और उसके अनुसार निर्णय लिया जाएगा।”

ये भी पढ़ें- “यह अन्याय है” ओवैसी ने CAA का किया कड़े शब्दों में विरोध

कुछ रहेंगे प्रतिबंध

सरकार के प्रवक्ता ओफिर गेंडेलमैन ने कहा, “सुरक्षा कारणों से” क्षेत्र के केवल 55 वर्ष और उससे अधिक उम्र के पुरुषों और 50 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं को मस्जिद परिसर में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी।

“अनुमति नहीं दी जानी चाहिए”: इतामार बेन ग्विर

इज़राइल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री इतामार बेन ग्विर ने हाल ही में वेस्ट बैंक के फिलिस्तीनी निवासियों पर कड़े प्रतिबंध लगाने का आह्वान करते हुए कहा था कि उन्हें रमज़ान के दौरान प्रार्थना करने के लिए यरूशलेम में प्रवेश की “अनुमति नहीं दी जानी चाहिए”।

अल-अक्सा मस्जिद इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थल है। इस स्थल पर अक्सर मुस्लिम उपासकों और इज़रायली सुरक्षा बलों के बीच झड़पें होती रहती हैं। चूंकि, यह रमजान इजरयाल और हमास के बीच चल रहे जंग के बीच आया है इसलिये इस साल इजरायल ज्यादा मुस्तैदी बरत रहा है।

ये भी पढ़ें- Russia: रूसी नेता स्वर्गीय नवलनी के सहयोगी वोल्कोव पर हथौड़े से हमला, पुलिस ने दी जानकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंची वाणी कपूर और राशी खन्ना, महाकाल का लिया आशीर्वाद, देखें तस्वीरें -Indianews
Janhvi Kapoor अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड Shikhar Pahariya संग जल्द लेंगी सात फेरे! शादी की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Viral News: बुर्का पहन डेट पर आती थी महिला, शादी के बाद पति के उड़ गए होश
Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News
Babar Azam:’सर पर नहीं चढ़ो’, फैंस पर भड़के गुस्साए बाबर आजम, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News
Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News
ADVERTISEMENT